Create

युसूफ पठान को धक्का देने वाले ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी पर बड़ी कार्रवाई, रवि शास्त्री की अध्यक्षता में मिली बड़ी सज़ा 

मैदान पर दोनों खिलाड़ियों के बीच बहस भी हुई थी
मैदान पर दोनों खिलाड़ियों के बीच बहस भी हुई थी

इंडिया कैपिटल्स (India Capitals) के आस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज मिचेल जॉनसन पर रविवार को बरकतुल्लाह खान स्टेडियम में लीजेंड्स लीग मैच के दौरान विपक्षी खिलाड़ी के साथ तीखी बहस करने के कारण मैच फीस का 50 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया और साथ ही चेतावनी भी दी गई है।

यह घटना इंडिया कैपिटल्स और भीलवाड़ा किंग्स के बीच हुए क्वालीफायर मैच के दौरान हुई, जहां जॉनसन भीलवाड़ा किंग्स के बल्लेबाज युसूफ पठान के साथ मौखिक दुर्व्यवहार में शामिल हो गए और अंपायरों के हस्तक्षेप करने से पहले जॉनसन को युसूफ को धक्का देते हुए भी देखा गया।

इस घटना की विस्तृत जांच के बाद, लीजेंड्स लीग क्रिकेट कमिश्नर रवि शास्त्री की अध्यक्षता वाली अनुशासन समिति ने मिचेल जॉनसन को दंडित करने और साथ ही आधिकारिक चेतावनी देने का फैसला किया।

लीजेंड्स लीग क्रिकेट के सह-संस्थापक और सीईओ रमन रहेजा ने कहा, “हम इस लीग के माध्यम से गंभीर और प्रतिस्पर्धी क्रिकेट को बढ़ावा देने के लिए यहां हैं। कल हुए क्वालीफायर मैच के दौरान मैदान पर जो हुआ वह नहीं होना चाहिए था। किसी निष्कर्ष पर पहुंचने से पहले हमने कई बार वीडियो को बारीकी से देखा है। मुझे उम्मीद है कि सभी को स्पष्ट संदेश मिल गया होगा कि खेल भावना सबसे महत्वपूर्ण है और इस लीग में ऐसी कोई चीज दोहराई नहीं जाएगी।"

फाइनल में अपनी जगह पक्की करने के उद्देश्य से भीलवाड़ा किंग्स और गुजरात जायंट्स आज रात जोधपुर के बरकतुल्लाह खान स्टेडियम में एलिमिनेटर मुकाबले में भिड़ेंगे। इंडिया कैपिटल्स पहले ही फाइनल में जा चुकी है। एलिमिनेटर में जीतने वाली टीम से बुधवार को जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में होने वाले खिताबी मुकाबले में इंडिया कैपिटल्स का सामना होगा।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment