Create

लीजेंड्स लीग क्रिकेट में हर्षल गिब्स की जगह शेन वॉटसन खेलेंगे

हर्षल गिब्स ने भारत के खिलाफ बयानबाजी की थी
हर्षल गिब्स ने भारत के खिलाफ बयानबाजी की थी

लीजेंड्स लीग क्रिकेट (LLC) ने विशेष मैच के लिए वर्ल्ड जायंट स्क्वॉड में हर्शल गिब्स और सनथ जयसूर्या को रिप्लेस करने का फैसला किया है। इंडिया महाराजा और वर्ल्ड जायंट्स के रूप में 16 सितंबर को खेले जाने वाले मैच के लिए उनकी जगह शेन वॉटसन और डेनियल विटोरी को लिया जाएगा।

इससे पहले वर्ल्ड जायंट्स की टीम में हर्षल गिब्स को शामिल किया गया था। हालांकि पिछले साल कश्मीर प्रीमियर लीग में खेलने के लिए जाने के बाद गिब्स ने बीसीसीआई और भारत के खिलाफ गलत बयानबाजी की थी। इसके बाद ट्विटर पर फैन्स ने गिब्स को भारत में खिलाने का विरोध किया था। सौरव गांगुली को भी ट्विटर पर ट्रोल किया जाने लगा। आयोजकों ने गिब्स और जयसूर्या को रिप्लेस करने का निर्णय लिया।

लीजेंड्स लीग क्रिकेट की ओर से प्रदान जानकारी में सामने आया कि वॉटसन और विटोरी वर्ल्ड जायंट्स की टीम में खेलेंगे। यह मैच भारत की स्वतंत्रता के 75वें वर्ष के उपलक्ष्य में आयोजित किया जा रहा है। इंडिया महाराजा की तरफ से इस मैच में सौरव गांगुली कप्तान होंगे। 16 सितम्बर को यह मुकाबला कोलकाता के ईडन गार्डंस में खेला जाएगा।

इस मैच में 10 देशों के खिलाड़ी हिस्सा लेंगे। 4 टीमों की फ्रैंचाइज़ी की घोषणा जल्द ही की जाएगी जो फ्रैंचाइज़ी प्रारूप में होगी और लीजेंड्स लीग क्रिकेट फ़्रैंचाइज़ी प्रारूप में प्रतिस्पर्धा करेगी। इस सीजन में कुल 15 मैच खेले जाएंगे।

लीजेंड्स लीग क्रिकेट का आधिकारिक रूप से आगाज 17 सितम्बर को होगा। पिछला सीजन ओमान में खेला गया था। इस बार इसे भारत में ही आयोजित करने का निर्णय लिया गया। भारत में इसे दिल्ली, कोलकाता, लखनऊ, जोधपुर, राजकोट और कटक में आयोजित किया जाएगा।

गौरतलब है कि इस सीजन भारत से वीरेंदर सहवाग जैसे दिग्गज खिलाड़ी ने भी टूर्नामेंट में खेलने की पुष्टि की है। उनके अलावा भी कई अन्य दिग्गज खिलाड़ी लीग में खेलते हुए नज़र आएँगे।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment