Create

भारत में होने वाले प्रमुख टी20 टूर्नामेंट की दो नई टीमों के नाम का हुआ ऐलान

दो टीमों के नामों का ऐलान कर दिया गया है
दो टीमों के नामों का ऐलान कर दिया गया है
reaction-emoji
निरंजन

लीजेंड्स लीग क्रिकेट (LLC) के दूसरे सीजन के लिए अडाणी ग्रुप और जीएमआर ग्रुप ने अपनी टीमों के नाम घोषित किये हैं। अडाणी ग्रुप की टीम का नाम गुजरात जायंट्स रखा गया है। वहीँ जीएमआर की टीम का नाम इंडिया कैपिटल्स रखा गया है। हाल ही में दोनों ग्रुप ने टीमें खरीदी थीं।

अडाणी एंटरप्राइज के डायरेक्टर प्रणव अडाणी ने कहा कि हमारे पसंदीदा क्रिकेटरों को फिर से मैदान पर देखने का जुनून है। ये खेल के दिग्गज हैं और इसमें कोई संदेह नहीं है कि लीजेंड्स लीग क्रिकेट का आध्यात्मिक घर भारत में है, हमारे शानदार क्रिकेट स्टेडियमों में हमारे शानदार क्राउड के सामने है। हम लीजेंड्स की अपनी टीम को गुजरात जायंट्स कहते हैं।

हाल की घोषणा के अनुसार, एलएलसी कोलकाता के ईडन गार्डंस से शुरू होगा और उसके बाद लखनऊ, नई दिल्ली, कटक में भी खेला जाएगा। लीग के मुकाबला जोधपुर में भी खेले जाने हैं। इस तरह भारतीय फैन्स इन मैचों का आनन्द उठा पाएंगे। इससे पहले लीग को ओमान में कराया जाना था लेकिन बाद में निर्णय बदला गया और भारत में ही इसका आयोजन कराने का ऐलान हुआ।

लीग के सीईओ ने कहा कि मुझे यकीन है कि गुजरात जायंट्स दुनिया भर के प्रशंसकों को रोमांचित करने के लिए हर संभव प्रयास करेगा। आगामी सीज़न प्रशंसकों के लिए एक शानदार अनुभव होगा जब वे क्रिकेट के महापुरूषों को मैदान में वापस देखने आएंगे।

भारत की स्वतंत्रता के 75 वर्ष पूरे होने के उपलक्ष्य में एक खास मैच भी खेला जाएगा। यह इंडिया महाराजा और वर्ल्ड जायंट्स के बीच खेला जाएगा। अहम बात यह भी है कि पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली ईडन गार्डंस में होने वाले इस मैच में कप्तान होंगे। विपक्षी टीम के कप्तान इयोन मॉर्गन होंगे। देखना होगा कि टीम इंडिया के कौन से पूर्व खिलाड़ी प्लेइंग इलेवन में खेलते हुए नज़र आएँगे।


Edited by निरंजन
reaction-emoji

Comments

comments icon
Fetching more content...