हाशिम अमला और जैक कैलिस की तूफानी पारियां, दोनों ने मिलकर शाहिद अफरीदी की टीम को हराया

दोनों के बीच एक शतकीय भागीदारी हुई
दोनों के बीच एक शतकीय भागीदारी हुई

लीजेंड्स लीग क्रिकेट (LLC 2023) के छठे मुकाबले में वर्ल्ड जायंट्स ने एशिया लायंस को 20 रनों के अंतर से हरा दिया। दोहा में खेले जा रहे टूर्नामेंट के इस मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए वर्ल्ड जायंट्स ने 3 विकेट के नुकसान पर 150 रन बनाये। जवाबी पारी में खेलते हुए एशिया लायंस की टीम अंतिम ओवर तक 130 रन बनाकार आउट हो गई।

एशिया लायंस ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का निर्णय लिया। वर्ल्ड जायंट्स के ओपनर बल्लेबाज क्रिस गेल 2 रन के निजी स्कोर पर आउट होकर पवेलियन चले गए। शेन वॉटसन ने 6 रन बनाये। इसके बाद दक्षिण अफ्रीका के दो खिलाड़ी हाशिम अमला और जैक कैलिस ने मोर्चा संभाल लिया और बेहतरीन बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया। इन दोनों ही बल्लेबाजों के बीच एक शतकीय साझेदारी देखने को मिली। अमला 59 गेंदों का सामना करते हुए 68 के निजी स्कोर पर आउट हो गए। कैलिस ने 43 गेंदों का सामना करते हुए 56 रनों की नाबाद पारी खेली।

जवाबी पारी में खेलते हुए एशिया लायंस ने उपुल थरंगा का विकेट गंवाया। वह 4 रन बनाकर आउट हो गए। उनके बाद थिसारा परेरा 12 रन के निजी स्कोर पर आउट होकर चलते बने। मोहम्मद हफीज ने 13 रनों का योगदान दिया। दिलशान ने एक छोर पर खड़े होकर 37 रनों की पारी खेली। उनके अलावा शाहिद अफरीदी ने 18 गेंदों में 26 रनों का योगदान दिया। इस तरह एशिया लायंस 130 रनों के कुल स्कोर पर आउट हो गई। वर्ल्ड जायंट्स के लिए क्रिस एमपोफू और टिनो बेस्ट ने 3-3 विकेट झटके।

Edited by निरंजन
App download animated image Get the free App now