गौतम गंभीर की लगातार दूसरी तूफानी पारी हुई बेकार, भारत को अंतिम गेंद पर मिली हार

गौतम गंभीर ने लगातार दूसरी बार फिफ्टी जड़ी
गौतम गंभीर ने लगातार दूसरी बार फिफ्टी जड़ी

लीजेंड्स लीग क्रिकेट के दूसरे मैच में भी इंडिया महाराजा को हार का सामना करना पड़ा। वर्ल्ड जायंट्स के खिलाफ इंडिया महाराजा को 2 रन से हार का सामना करना पड़ा। पहले खेलते हुए वर्ल्ड जायंट्स ने 8 विकेट पर 166 रनों का स्कोर हासिल किया। जवाबी पारी में खेलते हुए इंडिया महाराजा 5 विकेट पर 164 रन ही बना पाई और मुकाबला गंवा दिया।

वर्ल्ड जायंट्स ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। क्रिस गेल 4 रन बनाकर आउट हो गए लेकिन कप्तान आरोन फिंच ने धाकड़ बल्लेबाजी का प्रदर्शन करते हुए 31 गेंदों का सामना कर 53 रनों की पारी खेली। उनके अलावा शेन वॉटसन ने भी 32 गेंदों में 55 रन बनाए। अन्य सभी बल्लेबाज एक के बाद एक आउट होते चले गए और टीम का स्कोर 8 विकेट पर 166 रनों तक पहुँच पाया। इंडिया महाराजा के लिए हरभजन सिंह ने 4 विकेट झटके। उनके अलावा प्रवीण ताम्बे को भी 2 विकेट मिले।

जवाब में खेलते हुए इंडिया महाराजा के लिए रॉबिन उथप्पा और गौतम गंभीर ने बेहतरीन शुरुआत की। दोनों ने पहले विकेट के लिए 65 रनों की भागीदारी की है। उथप्पा ने 21 गेंदों का सामना कर 29 रन बनाए। मुरली विजय 11 रन बनाकर आउट हो गए। गौतम गंभीर ने एक बार फिर से कप्तानी पारी खेलते हुए लगातार दूसरी बार फिफ्टी जमाई। वह 42 गेंदों का सामना करते हुए 68 के निजी स्कोर पर आउट होकर पवेलियन लौट गए। सुरेश रैना ने 19 रन बनाए। मोहम्मद कैफ अंत तक टिके रहे और 17 गेंद में 21 रन बनाए। इंडिया महाराजा को अंतिम ओवर में 8 रन चाहिए थे लेकिन ये रन नहीं बने और स्कोर 8 विकेट पर 164 रनों तक ही पहुँच पाया। वर्ल्ड जायंट्स के लिए रिकार्डो पॉवेल ने सबसे ज्यादा 2 विकेट झटके।

Edited by निरंजन
App download animated image Get the free App now