Create
Notifications

LPL 2020 - गॉल ग्लेडिएटर्स ने कोलंबो किंग्स को हराया, मोहम्मद आमिर का जबरदस्त प्रदर्शन 

Photo - LPL 2020
Photo - LPL 2020
निशांत द्रविड़

लंका प्रीमियर लीग (LPL 2020) में सोमवार को दो मुकाबले खेले गए। पहले मैच में गॉल ग्लैडिएटर्स ने कोलंबो किंग्स को आठ विकेट से हराया और लगातार पांच मैच हारने के बाद पहली जीत दर्ज की, वहीं दाम्बुला वाइकिंग और जाफना स्टैलियंस के बीच दूसरा मैच बारिश के कारण रद्द हुआ। मोहम्मद आमिर ने गॉल ग्लेडिएटर्स की तरफ से 5 विकेट लिए और टूर्नामेंट में ऐसा करने वाले पहले गेंदबाज बने।

कोलंबो किंग्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया। डैनियल बेल ड्रमंड ने 36 गेंदों में 44 और दिनेश चंडीमल ने 20 गेंदों में 35 रनों की बढ़िया पारियां खेली, लेकिन मोहम्मद आमिर और लक्षण संदकन ने बेहतरीन गेंदबाजी करके कोलंबो के बड़े स्कोर तक पहुंचने की उम्मीद को झटका दिया। संदकन ने बीच के ओवरों में 33 रन देकर तीन विकेट लिए, वहीं शुरुआत में एक विकेट लेने वाले आमिर ने अंत में आकर कोलंबो को चार झटके दिए और सिर्फ 26 रन देकर पारी में 5 विकेट लिए। तिकशिला डी सिल्वा के 27 और इसुरु उदाना के 21 रनों की मदद से कोलंबो किंग्स ने 171 रन बनाये।

लक्ष्य के जवाब में गॉल की शुरुआत शानदार रही और पहले विकेट के लिए अहसान अली (38 गेंद 56) और दनुष्का गुनातिलका (28 गेंद 38) ने 97 रनों की साझेदारी निभाई। इसके बाद कप्तान भानुका राजपक्सा (24 गेंद 37) और आज़म खान (16 गेंद 35) ने तीसरे विकेट के 68 रनों की अविजित साझेदारी निभाई और टीम को 18वें ओवर में ही टूर्नामेंट में पहली जीत दिला दी।

दूसरे मैच में दाम्बुला वाइकिंग सिर्फ 7 ओवर ही बल्लेबाजी कर पाई और मैच रुकने के समय उनका स्कोर 42/3 था। निरोशन डिकवेला 28 रन बनाकर नाबाद थे, वहीं जाफना स्टैलियंस की तरफ से सुरंगा लकमल, डुआने ओलिवियर और वानिंदु हसरंगा ने एक-एक विकेट लिया था।

LPL 2020 से जुड़ी सभी प्रमुख खबरें यहाँ पढ़ें


Edited by निशांत द्रविड़

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...