दिनेश चाँडीमल ने बेहतरीन पारी खेल टीम को दिलाई जीत

दिनेश चाँडीमल ने टीम के लिए उपयोगी पारी खेली
दिनेश चाँडीमल ने टीम के लिए उपयोगी पारी खेली

लंका प्रीमियर लीग में आज दो मैच खेले गए। कोलम्बो स्टार्स ने कैंडी वॉरियर्स को 5 विकेट से हरा दिया। दूसरे मैच में गाले ग्लैडिएटर्स ने दाम्बुला जायंट्स को 9 रन के अंतर से हरा दिया।

कोलम्बो स्टार्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया लेकिन कैंडी वॉरियर्स के बल्लेबाजों ने बेहतरीन खेल दिखाया। केनार लुईस और असालंका ने पहले विकेट के लिए 77 रन जोड़े। इस बीच असालंका 28 रन बनाकर आउट हो गए। लुईस बल्लेबाजी करते रहे और रन भी बनाते रहे। हालांकि अन्य बल्लेबाज दूसरे छोर से आउट होते रहे। लुईस ने 44 गेंद में 62 रन बनाए और टीम का कुल स्कोर 9 विकेट पर 146 रन तक पहुंचा। कोलम्बो के लिए दुष्मंथा चमीरा ने 4 विकेट झटके। जवाब में खेलते हुए पथुम निसंका के रूप में कोलम्बो स्टार्स ने पहला विकेट गंवाया। एंजेलो मैथ्यूज ने 29 रन की पारी खेली। कुछ और बल्लेबाजों ने भी अपना उपयोगी योगदान दिया। निचले क्रम से दिनेश चाँडीमल ने बेहतरीन 44 रन की पारी खेल टीम को लक्ष्य तक पहुँचाया। कोलम्बो ने दो गेंद शेष रहते 5 विकेट पर 150 रन बनाकर मैच जीत लिया। निमेश विमुक्ति ने कैंडी वॉरियर्स के लिए 2 विकेट चटकाए।

गाले ग्लैडिएटर्स और दाम्बुला जायंट्स के बीच मुकाबला बारिश के कारण 14-14 ओवर का कर दिया गया। दाम्बुला ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया और गाले के बल्लेबाज गुणाथिलका का विकेट हासिल किया। वह 12 गेंद में 22 रन बनाकर आउट हुए। कुसल मेंडिस ने 35 और भानुका राजापक्सा ने 33 रन की पारी खेली। इस तरह गाले ने 14 ओवर में 7 विकेट पर 134 रन का स्कोर बनाया। दाम्बुला के लिए इमरान ताहिर ने सबसे ज्यादा 3 विकेट चटकाए। दाम्बुला ने जवाब में निरोशन डिकवेला का विकेट जल्दी गंवा दिया। वह खाता नहीं खोल पाए। इसके बाद फिपिल साल्ट और जेनिथ लियांजे ने मिलकर दूसरे विकेट के लिए बेहतरीन साझेदारी की और स्कोर को 90 रन तक ले गए। इस बीच साल्ट 29 गेंद में 41 रन बनाकर आउट हो गए। लियांजे अर्धशतक के बाद 51 रन बनाकर आउट हुए। यहाँ से दाम्बुला दबाव में आ गई। इसके बाद दाम्बुला का स्कोर 5 विकेट पर 125 रन तक पहुंचा और गाले ने 9 रन से जीत दर्ज की।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma