शोएब मलिक की टीम को मिली हार, मोहम्मद हफीज की टीम जीती

शोएब मलिक ने कुछ देर टिककर बल्लेबाजी की थी
शोएब मलिक ने कुछ देर टिककर बल्लेबाजी की थी

लंका प्रीमियर लीग में आज दो मैच खेले गए। पहले मैच में गाले ग्लैडिएटर्स ने जाफना किंग्स को 20 रन से हराया। दूसरे मुकाबले में कोलम्बो स्टार्स ने कैंडी वॉरियर्स की टीम को 58 रनों के अंतर से शिकस्त दी।

गाले ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया लेकिन यह सही साबित नहीं हुआ। कुसल मेंडिस महज 9 रन बनाकर आउट हो गए। उनके बाद मोहम्मद हफीज भी 15 रन के निजी स्कोर पर चलते बने। गुणाथिलका कुछ देर क्रीज पर टिके लेकिन वह भी 19 रन बनाकर आउट हो गए। एक के बाद एक बल्लेबाज आउट होते रहे और टीम 8 विकेट पर 129 रन बना पाई। भानुका राजापक्सा ने सबसे ज्यादा 23 रन बनाए। वहाब रियाज, जयविक्रमा और विजयकान्त ने 2-2 विकेट चटकाए। जवाब में बल्लेबाजी करते हुए जाफना किंग्स की स्थिति इससे भी खराब रही। टीम के बल्लेबाज लगातार आउट होते रहे। शोएब मलिक एकमात्र बल्लेबाज रहे जिन्होंने 23 रन बनाए। पूरी टीम 19वें ओवर में 109 रन के मामूली स्कोर पर आउट हो गई। समित पटेल और नूर अहमद ने गाले ग्लैडिएटर्स के लिए 2-2 विकेट चटकाए।

दूसरे मैच में कोलम्बो स्टार्स के सामने कैंडी वॉरियर्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया और यह सही साबित हुआ। कोलम्बो के ओपनर प्रियांजन बिना खाता खोले आउट हो गए। इसके बाद कुसल परेरा और धनंजय डी सिल्वा ने मिलकर बल्लेबाजी करते हुए रन बनाए। परेरा ने 38 गेंद में 58 रन बनाए। डी सिल्वा 40 रन बनाकर आउट हुए। दिनेश चाँडीमल ने 29 गेंद में नाबाद 44 रन बनाए। एंजेलो मैथ्यूज ने भी निचले क्रम से 29 रन बनाए और कोलम्बो का कुल स्कोर 6 विकेट पर 182 तक पहुंचा। कैंडी के लिए निमेश विमुक्ति ने 3 विकेट चटकाए। जवाब में खेलते हुए कैंडी वॉरियर्स ने केनार लुईस (21) के रूप एम् पहले विकेट गंवाया। इसके बाद लगातर खिलाड़ी और होते रहे। सिर्फ रवि बोपारा ही ऐसे बल्लेबाज रहे जो क्रीज पर टिके और रन बनाए। वह 31 गेंद में 47 रन बनाने में सफल रहे लेकिन टीम 17 ओवर में 124 रन बनाकर आउट हो गई। जैफरी वैंडरसे ने कोलम्बो के लिए सबसे ज्यादा 6 विकेट झटके।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma