एंजेलो मैथ्यूज की तूफानी पारी गई बेकार, टीम को मिली करीबी हार

Sri Lanka v South Africa – ICC Cricket World Cup 2019 Warm Up
एंजेलो मैथ्यूज ने धाकड़ पारी खेली (सांकेतिक फोटो)

लंका प्रीमियर लीग (LPL) में आज दो मुकाबले खेले गए। पहले मैच में गॉल ग्लैडिएटर्स ने कैंडी फालकन्स को हराया। वहीं दूसरे मैच में जाफना किंग्स ने कोलंबो स्टार्स को 6 रन से हराया।

पहले मुकाबले में गॉल ग्लैडिएटर्स ने बैटिंग करने का निर्णय लिया। टॉस जीतकर पहले खेलते हुए गॉल की खराब शुरुआत रही। कुसल मेंडिस, उडाना और आज़म खान जल्दी आउट हो गए। थानुका डाबरे ने क्रीज पर टिककर बल्लेबाजी की और 70 रन की पारी खेली। निचले क्रम से नुवांदु फर्नांडो ने बेहतरीन बैटिंग करते हुए 56 रन बनाए। इस तरह गॉल ने 6 विकेट पर 153 रन बनाए। कैंडी के लिए कार्लोस ब्रैथवेट ने 3 विकेट झटके। जवाब में खेलते हुए कैंडी की खराब शुरुआत रही और निरंतर विकेट गिरते गए। निसंका और बंडारा ने क्रमशः 29 और 41* रन बनाकर प्रयास किया लेकिन सफलता नहीं मिली। अंततः कैंडी का 7 विकेट पर 141 रन बनाए। गॉल के लिए तुषारा और संदाकन ने 2-2 विकेट झटके।

दूसरे मैच में कोलंबो स्टार्स ने जाफना को बैटिंग करने बुलाया। जाफना के बल्लेबाज गुरबाज़ 17 रन बनाकर आउट हो गए। उनके बाद अविष्का फर्नांडो ने 32 रन बनाए। समरविक्रमा ने 32 और शोएब मलिक ने नाबाद 35 रन बनाए। उनके अलावा थिसारा परेरा ने 29 रन बनाए। इस तरह जाफना ने 5 विकेट पर 178 रन बनाए। कोलंबो के लिए हॉवेल ने 2 विकेट झटके। जवाब में खेलते हुए कोलंबो ने नियमित विकेट गंवाए लेकिन एंजेलो मैथ्यूज क्रीज पर टिककर खड़े हो गए। उन्होंने 38 गेंद में नाबाद 73 रन बनाए। हॉवेल ने 43 रन जड़े। इस तरह कोलंबो जीत के करीब जाकर 8 विकेट पर 172 रन बना पाई। जाफना के लिए फुलर और विजयकांत ने 2-2 विकेट झटके।

Quick Links

Edited by निरंजन