कुसल मेंडिस की धुआंधार पारी गई बेकार, टीम को बड़े स्कोर के बाद मिली हार

Afghanistan v Sri Lanka - ICC Men
कुसल मेंडिस ने बेहतरीन बल्लेबाजी की (सांकेतिक फोटो)

लंका प्रीमियर लीग (LPL) में आज दो मैच खेले गए। पहले मैच में कैंडी फाल्कंस ने दाम्बुला औरा को हरा दिया। इसके बाद दूसरे मुकाबले में गॉल ग्लैडिएटर्स को कोलम्बो स्टार्स ने हराया। दोनों मैचों में बड़े स्कोर देखने को मिले।

कैंडी फाल्कंस ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने का निर्णय लिया। पथुम निसंका और आंद्रे फ्लेचर ने पहले विकेट के लिए बेहतरीन 48 रन जोड़े। इस बीच निसंका 26 रन बनाकर आउट हो गए। फ्लेचर ने भी 44 रन बनाए लेकिन कामिंदु मेंडिस ने धमाकेदार बल्लेबाजी का प्रदर्शन करते हुए अर्धशतक जमा दिया। वह 40 गेंदों में 58 रन बनाकर आउट हो गए।अशेन बंडारा ने 42 और नजीबुल्लाह ने 16 रन बनाते हुए कैंडी का स्कोर 3 विकेट पर 193 रनों तक पहुंचा दिया। जवाब में खेलते हुए दाम्बुला औरा के बल्लेबाज पूरी तरह से फ्लॉप रहे। एक के बाद एक विकेट गिरते रहे और दाम्बुला 116 रनों के मामूली स्कोर पर सिमट गई। सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज चतुरंगा डी सिल्वा रहे। उन्होंने 25 रन बनाए। कैंडी के लिए कार्लोस ब्रैथवेट ने सबसे ज्यादा 3 विकेट झटके। विजेसिंघे को भी 3 विकेट हासिल हुए। उनके अलावा चामिका करुणारत्ने और फैबियन एलेन ने भी 2-2 विकेट झटके।

गॉल ग्लैडिएटर्स ने कोलम्बो स्टार्स से 2 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। पहले बल्लेबाजी करते हुए गॉल ने 5 विकेट पर 193 रनों का बड़ा स्कोर खड़ा किया। कुसल मेंडिस ने धमाकेदार बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया और 72 रनों की तूफानी पारी खेली। उनके अलावा अशद शफीक ने भी ताबड़तोड़ पारी खेलते हुए 58 रनों की पारी खेली। कोलम्बो स्टार्स के लिए नवीन उल हक ने 2 विकेट झटके। जवाब में खेलते हुए कोलम्बो स्टार्स के लिए असलंका और दिनेश चांदीमल ने धमाकेदार बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया और गॉल ग्लैडिएटर्स के गेंदबाजों की जमकर धुनाई की।निचले क्रम से रवि बोपारा ने भी कुछ इसी तरह की बैटिंग की और नाबाद 31 रन बनाए। इस तरह कोलम्बो ने 8 विकेट पर 197 रन बनाकर मैच जीत लिया। गॉल के लिए नुवान तुषारा और अनवर अली ने 3-3 विकेट झटके।

Quick Links

Edited by निरंजन