कुलस मेंडिस की धमाकेदार पारी गई बेकार, टीम को मिली हार

Afghanistan v Sri Lanka - ICC Men
कुसल मेंडिस अकेले अपनी टीम के लिए रन बनाते रहे (सांकेतिक फोटो)

लंका प्रीमियर लीग में आज कुल दो मैच खेले गए। पहले मैच में जाफना किंग्स ने गॉल ग्लैडिएटर्स को हरा दिया। दूसरे मैच में कैंडी फाल्कंस ने दाम्बुला औरा को पराजित कर दिया।

पहले मैच में जाफना किंग्स ने गॉल ग्लैडिएटर्स को 16 रनों के अंतर से हरा दिया। पहले खेलते हुए जाफना ने 8 विकेट पर 170 रनों का बड़ा स्कोर खड़ा किया। उनके लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज अफीफ होसैन थे, उन्होंने 35 गेंदों का सामना करते हुए 54 रनों की पारी खेली। उनके अलावा समरविक्रमा ने भी 32 रनों की पारी खेली। अन्य बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर पाए।गॉल के लिए वहाब रियाज़ ने सबसे ज्यादा 3 विकेट अपने नाम किये। जवाबी पारी में खेलते हुए गॉल ग्लैडिएटर्स के लिए कप्तान कुसल मेंडिस ने बेहतरीन बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया। उन्होंने 58 रनों की पारी खेली। उनके अलावा इफ्तिखार अहमद के बल्ले से भी 23 रन आए लेकिन इन रनों से टीम को जीत नहीं मिली। गॉल 9 विकेट पर 154 रन बना पाई। जाफना के लिए बिनुरा फर्नान्डो ने सबसे ज्यादा 3 विकेट झटके।

दूसरे मुकाबले में कैंडी फाल्कंस ने दाम्बुला औरा को 39 रनों से हरा दिया। कैंडी ने पहले खेलते हुए 7 विकेट पर 160 रन बनाए। अशेन बंडारा ने सबसे ज्यादा 37 रनों की पारी खेली। उनके अलावा कवीन बंडारा ने 27 रनों की पारी खेली। नजीबुल्लाह के बल्ले से भी 22 रन देखने को मिले। दाम्बुला की टीम के लिए कालना परेरा, सुदीरा और फोर्ड ने 2-2 विकेट झटके। जवाब में खेलते हुए दाम्बुला टीम ताश के पत्तों की तरह बिखर गई। एक के बाद एक बल्लेबाज आउट होते चले गए। सिकन्दर रज़ा ने एक छोर पर टिककर खेलने का प्रयास किया और 33 गेंदों में 45 रनों की बेहतरीन पारी खेली। हालांकि दाम्बुला टीम 9 विकेट पर 121 रन बनाकर आउट हो गई। कैंडी के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज ओशेन थॉमस रहे। उन्होंने 3 विकेट झटके। फैबियन एलेन ने भी 2 विकेट अपने नाम किये।

Quick Links

Edited by निरंजन