शोएब मलिक की टीम ने किया बड़ा धमाका, फाइनल में जाने वाली पहली टीम बनी

Pakistan v Scotland - ICC Men
शोएब मलिक जाफना किंग्स से खेल रहे हैं (सांकेतिक फोटो)

लंका प्रीमियर लीग में जाफना किंग्स ने क्वालीफायर मैच जीतकर फाइनल में जगह बना ली। जाफना ने डकवर्थ लुईस नियम के हिसाब से जाफना ने कैंडी फाल्कंस को 24 रनों से हरा दिया। आज के दोनों मैचों में बारिश के कारण खलल देखने को मिला।

पहले खेलते हुए कैंडी फाल्कंस ने 8 विकेट पर 143 रनों का स्कोर खड़ा किया। पथुम निसंका सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे। उनके बल्ले से 35 रनों की पारी आई। उनके अलावा कामिंदु मेंडिस ने 26 और नजीबुल्लाह ने 22 रनों की पारी खेली। जाफना किंग्स के लिए व्यासकंठ ने सबसे ज्यादा 3 विकेट झटके। उनके अलावा तीक्ष्णा ने भी 2 विकेट झटके।जवाब में खेलते हुए जाफना ने 11 ओवर में 3 विकेट पर 98 रन बनाए। बारिश के कारण मैच नहीं हो पाया और जाफना टीम 24 रन आगे थे। इस वजह से उनको विजेता घोषित कर दिया गया। अविष्का फर्नान्डो ने सबसे ज्यादा 21 रन बनाए। कैंडी के लिए कार्लोस ब्रैथवेट ने सबसे ज्यादा 2 विकेट अपने नाम किये।

कोलम्बो स्टार्स के खिलाफ एलिमिनेटर मैच में गॉल ग्लैडिएटर्स ने पहले बैटिंग करते हुए 9 विकेट पर 108 रन बनाए। सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज साहन अराचिगे थे। उन्होंने 53 रन जड़े। इमाद वसीम के बल्ले से भी 17 रन आए। बारिश के कारण 18 ओवरों के मैच में गॉल ग्लैडिएटर्स के अन्य बल्लेबाज फ्लॉप रहे और कोलम्बो के गेंदबाजों ने शानदार काम किया। कोलम्बो के लिए हॉवेल ने 3 विकेट झटके। रजिता और नबी को भी 2-2 विकेट मिले। कोलम्बो ने जवाब में खेलते हुए 17वें ओवर में 3 विकेट पर 109 रन बनाकर मैच जीत लिया। रवि बोपारा ने नाबाद 43 रन बनाए। उनके अलावा कप्तान एंजेलो मैथ्यूज ने भी 20 रनों की नाबाद पारी खेली। गॉल ग्लैडिएटर्स के लिए नुवान प्रदीप और इमाद वसीम ने 1-1 विकेट अपने नाम किया।

Quick Links

Edited by निरंजन