Create
Notifications

लखनऊ सुपर जायंट्स के कोच को यूएई में मिली बड़ी जिम्मेदारी, भारत से जुड़े प्रमुख टीम की करेंगे कोचिंग

एंडी फ्लावर और गौतम गंभीर (Photo Credit - IPLT20)
एंडी फ्लावर और गौतम गंभीर (Photo Credit - IPLT20)
reaction-emoji
सावन गुप्ता

जिम्बाब्वे के पूर्व कप्तान एंडी फ्लावर (Andy Flower) को यूएई इंटरनेशनल लीग टी20 में गल्फ जायंट्स का हेड कोच नियुक्त किया गया है। ये टीम अडानी ग्रुप के स्वामित्व वाली है और अब एंडी फ्लावर इसके कोच होंगे।

हाल ही में एंडी फ्लावर ने लखनऊ सुपर जायंट्स टीम की कोचिंग की थी और उनकी कोचिंग में टीम का परफॉर्मेंस काफी अच्छा रहा था। लखनऊ सुपर जायंट्स ने अपने पहले ही सीजन में प्लेऑफ तक का सफर तय किया था।

शायद यही वजह है कि अब उन्हें यूएई इंटरनेशनल लीग टी20 में गल्फ जायंट्स का हेड कोच बनाया गया है। इस लीग का पहला सीजन जनवरी 2023 से लेकर फरवरी 2023 तक खेला जाएगा।

एंडी फ्लावर ने टीम का कोच बनाए जाने को लेकर दी प्रतिक्रिया

एंडी फ्लावर ने खुद को गल्फ जायंट्स टीम का हेड कोच नियुक्त किए जाने को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने टीम का कोच बनाए जाने पर खुशी जताई। एंडी फ्लावर ने कहा,

किसी भी बड़े फ्रेंचाइज टूर्नामेंट का हिस्सा होना काफी शानदार होता है और यूएई इंटरनेशनल लीग टी20 की भी प्लानिंग एक बड़ा टूर्नामेंट बनने की है। एक लीडर के तौर पर हमारा काम खिलाड़ियों की जितनी हो सके मदद करना है। मेरे लिए सिद्धांत के काफी मायने हैं।

एंडी फ्लावर की अगर बात करें तो उनके पास कोचिंग का काफी सारा अनुभव है। वो जिम्बाब्वे के महान क्रिकेटर रहे हैं। इसके अलावा 2010 में टी20 वर्ल्ड कप जीतने वाली इंग्लैंड टीम के भी वो कोच थे।

एंडी फ्लावर के कोचिंग करियर की अगर बात करें तो वो इससे पहले इंग्लैंड और अफगानिस्तान टीम की कोचिंग कर चुके हैं। इसके अलावा आईपीएल में पंजाब किंग्स के कोच रह चुके हैं। वहीं अबुधाबी टी210 लीग में मराठा अरेबियन्स, पीएसएल में मुल्तान सुल्तांस, सीपीएल में सेंट लूसिया किंग्स और अबु धाबी टी10 लीग में दिल्ली बुल्स के कोच रह चुके हैं।


Edited by सावन गुप्ता
reaction-emoji

Comments

Fetching more content...