IPL 2023 : एलिमिनेटर में 101 रन बनाने वाली लखनऊ सुपर जायंट्स अनचाही लिस्ट का बनी हिस्सा, मुंबई इंडियंस ने सस्ते में किया ढेर 

 LSG का बल्लेबाजी प्रदर्शन बेहद निराशाजनक रहा
LSG का बल्लेबाजी प्रदर्शन बेहद निराशाजनक रहा

आईपीएल (IPL) 2023 में प्लेऑफ मुकाबलों का सिलसिला जारी है। इस सीजन पहला क्वालीफ़ायर और एलिमिनेटर मुकाबला हो चुका है। पहले क्वालीफ़ायर में चेन्नई सुपर किंग्स ने जीत दर्जकर फाइनल में जगह बनाई, जबकि बीते बुधवार को एलिमिनेटर मुकाबले में मुंबई इंडियंस ने एक आसान जीत के साथ दूसरे क्वालीफ़ायर में अपना स्थान पक्का किया। फाइनल में जगह बनाने के लिए मुंबई इंडियंस और गुजरात टाइटंस के बीच मुकाबला खेला जायेगा। एलिमिनेटर मुकाबले में लखनऊ सुपर जायंट्स का बल्ले के साथ बेहद ही साधारण प्रदर्शन रहा और टीम एक मामूली स्कोर पर ऑल आउट हो गई। छोटा स्कोर बनाने के कारण लखनऊ की टीम का नाम एक अनचाही लिस्ट में भी शामिल हो गया है।

चेपॉक स्टेडियम में खेले गए एलिमिनेटर मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए मुंबई इंडियंस ने निर्धारित 20 ओवरों में 8 विकेट के नुकसान पर 182 रन बनाए। जवाब में टार्गेट का पीछा करते हुए लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम 16.3 ओवर में सिर्फ 101 रन पर सिमट गई। लखनऊ की तरफ से कोई भी बल्लेबाज बड़ी पारी खेलने में सफल नहीं रहा। टीम के लिए मार्कस स्टोइनिस ने सबसे ज्यादा 40 रनों की पारी खेली।

लखनऊ सुपर जायंट्स ने बनाया IPL प्लेऑफ में तीसरा सबसे कम स्कोर

बड़े मुकाबलों में हमनें कई बार टीमों को सस्ते में आउट होते देखा है और कुछ ऐसा ही लखनऊ के साथ भी हुआ। क्रुणाल पांड्या की कप्तानी वाली टीम शुरू से ही बल्लेबाजी में लड़खड़ाती नजर आई और उनके तीन बल्लेबाज रन आउट भी हुए। 101 का स्कोर बनाने वाली लखनऊ सुपर जायंट्स आईपीएल प्लेऑफ में तीसरा सबसे कम स्कोर बनाने वाली टीम बन गई है।

इस लिस्ट में सबसे ऊपर डेक्कन चार्जर्स है, जो 2010 में तीसरे स्थान के मुकाबले के लिए रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ सिर्फ 82 रन पर ढेर हो गई थी। वहीं दूसरे स्थान पर दिल्ली डेयरडेविल्स (कैपिटल्स) है, जो 2008 में पहले सेमीफाइनल मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 16.1 ओवर में 87 रन बनाकर सिमट गई थी और मुकाबला 105 रनों से हार गई थी।

Quick Links

App download animated image Get the free App now