Create
Notifications

IPL 2022 में लखनऊ की टीम के नए नाम का हुआ ऐलान

लखनऊ की टीम के कप्तान केएल राहुल हैं
लखनऊ की टीम के कप्तान केएल राहुल हैं
Naveen Sharma
visit

आईपीएल (IPL) की नई टीम लखनऊ के नाम का ऐलान कर दिया गया है। टीम का नाम लखनऊ सुपर जायंट्स (Lucknow Super Giants) रखा गया है। सोमवार को टीम के नाम की घोषणा करने की जानकारी ट्विटर हैंडल के जरिये लखनऊ फ्रेंचाइजी ने दी थी और अब इसका ऐलान होने की जानकारी सामने आई है।

बोरिया मजूमदार के शो बैकस्टेज विद बोरिया में लखनऊ फेंचाइजी के नाम के बारे में बताया गया है। इसके अलावा भी कई अन्य रिपोर्ट्स में टीम का नाम घोषित करने की जानकारी सामने आई है। पिछले कुछ समय से टीम का नाम फाइनल करने की कवायद चल रही थी और अब यह पूरी हो गई है।

लखनऊ टीम का कप्तान केएल राहुल को बनाने की घोषणा पहले ही की जा चुकी है। उनके अलावा इस टीम में मार्कस स्टोइनिस को भी शामिल किया गया है। केएल राहुल को 17 करोड़ रूपये की राशि के साथ खरीदा गया है। स्टोइनिस के अलावा लखनऊ टीम में रवि बिश्नोई को भी शामिल किया गया है। राहुल और बिश्नोई दोनों ही पहले पंजाब किंग्स के लिए खेल चुके हैं। ऐसे में दोनों का तालमेल बेहतरीन है।

🚨JUST IN🚨Lucknow have revealed their name - "Lucknow Super Giants"Lucknow fans, are you happy with the name? 🤔#IPL #IPL2022 #Lucknow #lucknowsupergiants https://t.co/ggThmLPN2B

कोचिंग स्टाफ की बात की जाए तो जिम्बाब्वे के पूर्व खिलाड़ी एंडी फ्लावर को टीम का हेड कोच बनाया गया है। उनके अलावा पूर्व भारतीय क्रिकेटर गौतम गंभीर को टीम का मेंटर बनाया गया है। एंडी फ्लावर पहले पंजाब किंग्स के लिए सहायक कोच की भूमिका निभा चुके हैं। उनके साथ केएल राहुल उस टीम के कप्तान रहे हैं।

बीसीसीआई की तरफ से आईपीएल मेगा नीलामी अगले महीने होने वाली है। ऐसे में टीमों का नाम फाइनल होने का इंतजार हर किसी को था। बोर्ड की तरफ से नीलामी के लिए 12 और 13 फरवरी तय की गई है। बड़ी नीलामी प्रक्रिया होने की वजह से दो दिनों के लिए कार्यक्रम को रखा गया है।


Edited by Naveen Sharma
comments icon1 comment
Article image

Go to article
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now