लुधियाना के 21 वर्षीय क्रिकेटर ने खेली 578 रनों की जोरदार पारी, युवराज सिंह को मानते हैं अपना आदर्श

युवराज सिंह को अपना आदर्श मानते हैं वढेरा
युवराज सिंह को अपना आदर्श मानते हैं वढेरा

21 साल के नेहाल वढेरा (Nehal Wadhera) ने स्टेट इंटर-डिस्ट्रिक्ट टूर्नामेंट में ऐसी पारी खेली है जिसके बाद सारे लोगों का ध्यान उनकी ओर चला गया है। युवराज सिंह (Yuvraj Singh) को अपना आदर्श मानने वाले वढेरा ने लुधियाना के लिए खेलते हुए बठिंडा के खिलाफ 578 रनों की पारी खेली है। उन्होंने अपनी पारी में 42 चौके और 37 छक्के लगाए।

चार दिवसीय मैच के दूसरे दिन लुधियाना ने अपनी पारी 880/6 के स्कोर पर घोषित की थी। जवाब में दिन का खेल समाप्त होने तक बठिंडा ने 117/4 का स्कोर बनाया था। वढेरा ने अपने खेल को पूरी तरह युवराज के जैसा ही बनाया है और उनका लगभग हर एक शॉट पूर्व भारतीय दिग्गज के जैसा ही है। वह भारत के लिए अंडर-19 क्रिकेट भी खेल चुके हैं। जुलाई 2018 में श्रीलंका के दौरे पर वढेरा ने दो अर्धशतक लगाए थे जिसमें अंडर-19 इंटरनेशनल डेब्यू पर खेली गई 81 रनों की पारी भी शामिल थी। 2017-18 कूच बेहार ट्रॉफी में वढेरा ने छह अर्धशतकों की मदद से 540 रन बनाए थे।

राजस्थान रॉयल्स ने वढेरा को ट्रॉयल के लिए बुलाया था।

इस साल की शुरुआत में इंडियन प्रीमियर लीग फ्रेंचाइजी राजस्थान रॉयल्स ने वढेरा को ट्रॉयल के लिए बुलाया था। हालांकि, नीलामी के दौरान उन्हें किसी भी टीम ने नहीं खरीदा था। नागपुर में राजस्थान और कुमार संगाकारा के साथ समय बिताने के कारण वढेरा की बल्लेबाजी में काफी सुधार आया है।

वढेरा को सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में पंजाब की टीम में शामिल किया गया था, लेकिन उन्हें एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला था। वह भारत के लिए किसी भी लेवल पर खेलने वाले लुधियाना के केवल तीसरे क्रिकेटर हैं। उनसे पहले यशपाल शर्मा और गगनदीप सिंह भारत के लिए सीनियर लेवल पर खेल चुके हैं। यशपाल भारतीय क्रिकेट के दिग्गजों में से एक हैं और 1983 में वर्ल्ड कप जीतने वाली भारतीय टीम का हिस्सा रह चुके हैं।

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now