Create

लुंगी एन्गिडी और लियाम प्लंकेट प्रमुख टूर्नामेंट से हुए बाहर

लुंगी एन्गिडी
लुंगी एन्गिडी

द हंड्रेड टूर्नामेंट (the Hundred) में वेल्स फायर की टीम को बड़ा झटका लगा है। टीम के दो दिग्गज तेज गेंदबाज लुंगी एन्गिडी और लियाम प्लंकेट बचे हुए मैचों से बाहर हो गए हैं। निजी कारणों और इंजरी की वजह से अब ये दोनों खिलाड़ी बाकी के मुकाबलों में नहीं खेल पाएंगे। यही वजह है कि वेल्स फायर ने जिमी नीशम का कॉन्ट्रैक्ट बढ़ाने का फैसला किया है।

लुंगी एन्गिडी साउथ अफ्रीका के वेस्टइंडीज और आयरलैंड दौरे से वापस आने के बाद वेल्स फायर टीम के साथ जुड़े थे। पिछले हफ्ते कार्डिफ में साउदर्न ब्रेव के खिलाफ टीम की जीत से पहले वो टीम में शामिल हुए थे। ओवल इनविसिबल के खिलाफ मुकाबले में वो जिमी नीशम की जगह लेने वाले थे लेकिन अब उन्हें वापस घर लौटना पड़ेगा।

जिमी नीशम द हंड्रेड के बाद रॉयल लंदन कप में एसेक्स के लिए खेलने वाले थे लेकिन उन्होंने वेल्स फायर के साथ अपना कॉन्ट्रैक्ट बढ़ाने का फैसला किया है और वो टीम के साथ बने रहेंगे।

लियाम प्लंकेट पहले मैच के बाद बाहर हो गए थे

लियाम प्लंकेट की अगर बात करें तो उन्होंने टीम की तरफ से नॉर्दन सुपरचार्जर्स के खिलाफ पहला मुकाबला खेला था। अक्टूबर 2020 में टी20 ब्लास्ट फाइनल के बाद वो पहली बार कोई प्रोफेशनल मुकाबला खेल रहे थे। उन्होंने उस मैच में 15 गेंद पर 42 रन दिए थे और उसके बाद से ही इंजरी की वजह से बाहर थे। वेल्स फायर ने एक बयान जारी कर कहा कि प्लंकेट अब टूर्नामेंट में आगे हिस्सा नहीं लेंगे।

वेल्स फायर की टीम ने दो डोमेस्टिक प्लेयर्स मैट मिलनेस और ग्रीम व्हाइट को टीम में शामिल किया है। मैट मिलनेस केंट के तेज गेंदबाज हैं और वो टीम में लियाम प्लंकेट की जगह लेंगे।

आपको बता दें कि सोमवार को हुए मुकाबले में वेल्स फायर टीम को ओवल इनविसिबल से हार का सामना करना पड़ा। पहले बैटिंग करते हुए वेल्स फायर ने 100 गेंद पर 7 विकेट के नुकसान पर 121 रन बनाए, जवाब में ओवल इनविसिबल की टीम ने इस लक्ष्य को 93 गेंद पर 4 विकेट खोकर हासिल कर लिया। वेल्स फायर की तरफ से जेम्स नीशम ने 2 विकेट चटकाए।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment