Create

दो टीमों के बीच खेली गई रोमांचक टी20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज, सिर्फ एक बल्लेबाज का अर्धशतक

Photo - Luxembourg Cricket Facebook
Photo - Luxembourg Cricket Facebook

मेजबान लक्ज़मबर्ग और स्विट्ज़रलैंड के बीच 11 जून को वाल्फरडंग में खेली गई दो मैचों की टी20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज 1-1 से बराबर रही। पहले मैच में लक्ज़मबर्ग ने स्विट्ज़रलैंड को 18 रनों से हराया, लेकिन दूसरे मैच में स्विट्ज़रलैंड ने मेजबानों को 78 रनों से हराकर सीरीज को बराबरी पर ला दिया। दोनों टीमों ने यह सीरीज आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप यूरोप क्वालीफ़ायर की तैयारियों के लिए खेला।

पहले मैच में टॉस जीतकर पहले खेलते हुए लक्ज़मबर्ग ने 20 ओवर में 133/7 का स्कोर बनाया, जिसके जवाब में स्विट्ज़रलैंड की टीम 115/7 का स्कोर ही बना सकी। लक्ज़मबर्ग के टिमोदी बार्कर ने सबसे ज्यादा 32 रन बनाये, वहीं स्विस टीम की तरफ से एडेन एंड्रूज ने सबसे ज्यादा 30 रन बनाये। गेंदबाजी में स्विट्ज़रलैंड के अर्जुन विनोद ने सबसे ज्यादा तीन विकेट लिए, वहीं लक्ज़मबर्ग की तरफ से अमित ढींगरा ने दो विकेट लिए।

दूसरे मैच में टॉस हारकर पहले खेलते हुए स्विट्ज़रलैंड ने फहीम नज़ीर के 65 रनों की बेहतरीन पारी की मदद से 20 ओवर में 158/9 का स्कोर बनाया। लक्ज़मबर्ग के विलियम कोप ने सबसे ज्यादा तीन विकेट लिए। लक्ष्य के जवाब में मेजबान टीम 15.1 ओवर में सिर्फ 80 रनों पर सिमट गई। अर्जुन विनोद ने लगातार दूसरे मैच में तीन विकेट लिए, वहीं उनके अलावा अली नय्यर, फहीम नज़ीर और अनीश कुमार ने दो-दो विकेट लिया।

दो मैचों की सीरीज में सबसे ज्यादा रन फहीम नज़ीर (75 रन) ने बनाये, जिसमें सीरीज का एकमात्र अर्धशतक भी शामिल रहा। गेंदबाजी में अर्जुन विनोद ने सबसे ज्यादा 6 विकेट लिए और सीरीज में उनके अलावा सिर्फ विलियम कोप ने एक पारी में तीन विकेट लिए।

Edited by Prashant
Be the first one to comment