मुझे नहीं लगता है कि वेंकटेश अय्यर ज्यादा सफल होंगे, पूर्व ऑलराउंडर का बयान

South Africa v India - 2nd ODI
South Africa v India - 2nd ODI

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के युवा ऑलराउंडर खिलाड़ी वेंकटेश अय्यर (Venkatesh Iyer) को लेकर पूर्व ऑलराउंडर मदन लाल ने चौंकाने वाली प्रतिक्रिया दी है। मदन लाल ने कहा है कि वेंकटेश अय्यर ज्यादा सफल नहीं हो पाएंगे।

साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में वेंकटेश अय्यर का परफॉर्मेंस अच्छा नहीं रहा था और इसी वजह से उन्हें वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए टीम में नहीं चुना गया। हालांकि टी20 सीरीज के लिए उन्हें जरूर शामिल किया गया है।

वेंकटेश अय्यर मिडिल ऑर्डर में सफल नहीं होंगे - मदन लाल

वहीं वेंकटेश अय्यर को लेकर मदद लाल ने बड़ा बयान दिया है। उनके मुताबिक वेंकटेश अय्यर इंडियन टीम में ज्यादा दिन तक नहीं टिक पाएंगे। आज तक पर बातचीत के दौरान उन्होंने कहा,

अगर वो 5वें या छठे नंबर पर बैटिंग करते हैं तो मुझे नहीं लगता है कि वो सफल हो पाएंगे। मैंने उनकी गेंदबाजी भी देखी है और वो भी ज्यादा प्रभावशाली नहीं थी। मेरे हिसाब से वो ज्यादा से ज्यादा 2-3 ओवर गेंदबाजी कर सकते हैं। उन्होंने अपनी गेंदबाजी पर काम भी नहीं किया है। ऐसे में अगर आप ये सोचे कि एक ऑलराउंडर के तौर पर वो इस इंडियन टीम में फिट हो सकते हैं तो ये काफी मुश्किल लगता है। केवल एक ही पोजिशन पर उन्हें खिलाया जा सकता है और वो ओपनिंग है।

गौरतलब है कि वेंकटेश अय्यर को बतौर ऑल राउंडर दक्षिण अफ्रीका में मौका दिया गया था और पहले एकदिवसीय मैच में उनसे एक भी ओवर नहीं कराया गया था। बल्लेबाजी में भी वह फ्लॉप साबित हुए। ऐसे में उनके चयन पर भी सवाल खड़े हुए और तीसरे वनडे मैच में उनको फिर बाहर बैठा दिया गया।

वेंकटेश अय्यर ने आईपीएल में ओपनर के तौर पर काफी प्रभावित किया था लेकिन टीम इंडिया के लिए मध्यक्रम के बल्लेबाज के तौर पर वो सफल नहीं रहे हैं।

Quick Links

App download animated image Get the free App now