Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी 2019: महाराष्ट्र के निखिल शंकर नाइक ने जड़े एक ओवर में 5 छक्के

Ankit Pasbola
ANALYST
न्यूज़
536   //    13 Mar 2019, 13:00 IST

Eवकई

महाराष्ट्र के बल्लेबाज निखिल शंकर नाइक ने इंदौर के होल्कर क्रिकेट स्टेडियम में एक ओवर में 5 छक्के मारे। सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के सुपर लीग चरण के दौरान निखिल ने यह कारनामा रेलवे के खिलाफ किया। महाराष्ट्र ने यह मैच 21 रनों से अपने नाम किया।

इससे पहले महाराष्ट्र ने क्रमशः बंगाल, गुजरात और झारखंड के खिलाफ अपने पहले तीन सुपर लीग मैच जीते। सुपर लीग चरण में राहुल त्रिपाठी की कप्तानी में महाराष्ट्र ने 12 मार्च को अपना चौथा और अंतिम मैच में रेलवे का सामना किया। मैच में महाराष्ट्र के बल्लेबाजों, विशेषकर निखिल नाइक द्वारा शानदार बल्लेबाजी देखने को मिली। युवा खिलाड़ी ने रेलवे के खिलाफ 95 रनों की धुआँधार पारी खेली। उन्होंने अपनी पारी में 8 छक्के मारे, जिसमें अंतिम ओवर में पांच छक्के भी शामिल हैं।

महाराष्ट्र को उनके अंतिम सुपर लीग मैच में रेलवे द्वारा बल्लेबाजी करने का न्यौता मिला। गायकवाड़ और कप्तान त्रिपाठी को जल्दी पवेलियन लौट गए। बल्लेबाजी करने आए शंकर नाइक और नौशाद शेख ने महाराष्ट्र की टीम को संभाला। शेख ने 39 गेंदों में 59 रन बनाए, जबकि युवा नाइक ने 58 गेंदों में 95 रनों की नाबाद पारी खेली।

पारी के 20 वें ओवर में तेज गेंदबाज अमित चंडिका प्रसाद मिश्रा ने 30 रन खर्च किए। नाइक ने 20 वें ओवर में 5 छक्कों लगाए। मिश्रा रेलवे के लिए महंगे गेंदबाज साबित हुए, उन्होंने 4 ओवर में 46 रन देकर 1 विकेट हासिल किया।

निखिल नाइक को इस बार कोलकाता नाइट राइडर्स ने उनके बेस प्राइज़ 20 लाख रुपये में खरीदा है। इससे पहले नाइक आईपीएल 2016 में किंग्स इलेवन पंजाब की टीम से खेल चुके हैं। उन्होंने पंजाब की ओर से 2 मैचों में 74.19 के स्ट्राइक रेट से 23 रन बनाए। इसके अलावा उन्हें कोई और मौका नहीं दिया गया।

 Hindi cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं


Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...