महेला जयवर्द्धने ने अपनी ड्रीम टी20 इलेवन के पहले 5 प्लेयर्स में केवल एक भारतीय खिलाड़ी का चयन किया

Nitesh
महेला जयवर्द्धने की टीम में कई दिग्गज खिलाड़ी हैं
महेला जयवर्द्धने की टीम में कई दिग्गज खिलाड़ी हैं

मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के हेड कोच महेला जयवर्द्धने (Mahela Jayawardena) ने अपनी ड्रीम टी20 इलेवन के पहले पांच प्लेयर्स का चयन किया है। चौंकाने वाली बात ये है कि उनके इन पांच खिलाड़ियों में केवल एक ही भारतीय प्लेयर शामिल है। जयवर्द्धने ने मुंबई इंडियंस के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को अपनी टीम में चुना है। इंग्लैंड और अफगानिस्तान से भी उन्होंने अपने प्लेयर चुने हैं।

जसप्रीत बुमराह की महेला जयवर्द्धने ने काफी तारीफ की। उन्होंने आईसीसी से बातचीत में कहा "जसप्रीत बुमराह एक ऐसे गेंदबाज हैं जिनका मैं हमेशा से ही कायल रहा हूं। वो हर एक फेज में गेंदबाजी कर सकते हैं। वो एक विकेट टेकिंग ऑप्शन हैं। डेथ ओवर्स में उनसे बेहतर ऑप्शन कोई नहीं है।"

जयवर्द्धने ने पाकिस्तान के दो खिलाड़ियों का चयन इस इलेवन में किया है

महेला जयवर्द्धने ने इसके अलावा अफगानिस्तान के दिग्गज स्पिनर राशिद खान, पाकिस्तान के शाहीन शाह अफरीदी, इंग्लैंड के जोस बटलर और पाकिस्तान के ही विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान का चयन किया है।

जयवर्द्धने ने इन सभी खिलाड़ियों को लेकर प्रतिक्रिया दी। उन्होंने बटलर को लेकर कहा "मैं जोस बटलर के साथ ओपन करूंगा। वो काफी आक्रामक प्लेयर हैं और पेस और स्पिन को काफी अच्छी तरह से खेलते हैं। वो आईपीएल में काफी शानदार फॉर्म में हैं और टी20 वर्ल्ड कप में भी जबरदस्त प्रदर्शन किया था। यूएई की मुश्किल परिस्थितियों में उन्होंने बेहतरीन बल्लेबाजी की थी।"

शाहीन अफरीदी को लेकर श्रीलंका के पूर्व कप्तान ने कहा कि वो वो नई गेंद के साथ काफी जबरदस्त गेंदबाजी करते हैं और शुरूआत में उन्हें स्विंग भी मिलती है। इसके अलावा वो डेथ ओवर्स में भी शानदार गेंदबाजी करते हैं और एक विकेट टेकिंग ऑप्शन हैं। वो काफी जबरदस्त तेज गेंदबाज हैं और टी20 वर्ल्ड कप में शानदार प्रदर्शन किया था।

Quick Links

Edited by Nitesh
App download animated image Get the free App now