Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

टी-20 अंतर्राष्ट्रीय करियर में एम एस धोनी की 5 सर्वश्रेष्ठ पारियां

Modified 20 Dec 2019, 18:42 IST
भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही टी -20 श्रृंखला के लिए सभी क्रिकेट प्रशंसक उत्सुक हैं। लेकिन इन सब के बीच एमएस धोनी विश्वकप 2019 के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने की योजना बना रहे हैं, तो ऐसे में यह उनकी आखिरी टी 20 अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला हो सकती है।

धोनी, जिन्होंने अपने नेतृत्व में क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप में टीम इंडिया को टी -20 विश्व कप का ख़िताब जिताया था, के टीम से चले जाने पर भारतीय टीम को गहरा झटका लगेगा। टी 20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में उनके शानदार प्रदर्शनों को देखते हुए उनकी पांच सर्वश्रेष्ठ पारियों का उल्लेख करना मुश्किल है लेकिन फिर भी इस लेख में हम उनके द्वारा टी -20 में खेली गईं 5 बेहतरीन पारियों पर एक नज़र डालेंगे:

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आईसीसी टी 20 विश्व कप, 2007 में 18 गेंदों में 36 रन




 

एडम गिलक्रिस्ट, मैथ्यू हेडन, एंड्र्यू साइमंड्स, माइकल हसी और कई अन्य विश्व-स्तरीय खिलाड़ियों के साथ ऑस्ट्रेलियाई टीम 2007 में खेले गए पहले टी-20 विश्व कप में जीत की प्रबल दावेदार थी। इस विश्व कप के सेमीफाइनल में उनका मुकाबला भारत से हुआ था। धोनी ने हमेशा की तरह इस मैच में भी एक बेहतरीन फिनिशर की भूमिका निभाई।

युवराज सिंह ने आउट होने से पहले शानदार 70 रन बनाए थे और धोनी के लिए खुलकर खेलने का मार्ग प्रशस्त कर दिया था। लेकिन पहली बार कप्तानी कर रहे धोनी ने सूत्रधार की भूमिका निभाई।

अपनी पारी के दौरान, धोनी ने चार चौके और एक गगनचुंबी छक्का लगाया। युवी के साथ उन्होंने अच्छी सांझेदारी की और टीम को एक अच्छे स्कोर तक पहुंचाया। धोनी ने अपनी धमाकेदार पारी में 18 गेंदों में 36 रन बनाए। भारत ने उस मैच में निर्धारित 20 ओवरों में 188 रन बनाए थे। उसके बाद बल्लेबाज़ी करने आयी ऑस्ट्रेलिआई टीम को भारत ने 173 रनों पर रोक दिया और यह मैच 15 रनों से जीत लिया था।
1 / 5 NEXT
Published 04 Jul 2018, 07:55 IST
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...