महेंद्र सिंह धोनी ने श्रीनगर के आर्मी पब्लिक स्कूल का किया दौरा

भारतीय क्रिकेट टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी ने बुधवार को श्रीनगर में आर्मी पब्लिक स्कूल का दौरा किया हालांकि धोनी के आने की पहले से कोई सूचना नहीं थी लेकिन भारतीय सेना के चिनार कोर ने अपने ट्विटर अकाउंट पर धोनी की तस्वीरें साझा की और कैप्शन में लिखा कि धोनी उत्साहित बच्चों से बातचीत करते हुए।

सबसे खास बात ये रही कि धोनी आर्मी की यूनिफॉर्म में बच्चों के बीच पहुंचे और उन्होंने बच्चों से काफी देर तक बातचीत की। इस दौरान उन्होंने बच्चों को शिक्षा और खेल का महत्व समझाया और दोनों के बीच संतुलन बैठाने की भी बात कही। अपने पसंदीदा क्रिकेटर से मिलकर बच्चे भी काफी खुश दिखे। आपको बता दें धोनी भारतीय सेना को अपनी पत्नी साक्षी से भी ज्यादा अहम बताते हैं। एक बार धोनी ने कहा था कि मैं अपने देश से बेहद प्यार करता हूं और मैंने अपनी पत्नी से भी कह रखा है कि उसकी जगह मेरी जिंदगी में देश और माता-पिता के बाद आती है।' उन्होंने कहा था कि उनके जीवन का सबसे ज्यादा गौरवान्वित करने वाला पल वो था जब टेरिटोरियल आर्मी की पिपिंग सेरेमनी के दौरान उनका रैंक पिन-अप किया गया था। आपको बता दें महेंद्र सिंह धोनी को भारतीय सेना में लेफ्टिनेंट कर्नल की मानद रैंक हासिल है।

गौरतलब है भारतीय टीम इस वक्त श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला खेल रही है। इसी वजह से धोनी को थोड़ा ब्रेक मिला हुआ है। हालांकि जब एकदिवसीय और टी20 सीरीज शुरु होगी तब एक बार फिर से वो भारतीय टीम की तरफ से खेलते हुए नजर आएंगे। हाल ही में न्यूजीलैंड के खिलाफ उन्होंने टी20 और एकदिवसीय श्रृंखला में हिस्सा लिया था।
Edited by Staff Editor
Be the first one to comment