Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

विजय हज़ारे ट्रॉफी के नॉकआउट में नहीं खेलेंगे महेंद्र सिंह धोनी 

FEATURED WRITER
न्यूज़
14 Oct 2018, 12:08 IST

Enter caption

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान और दिग्गज बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी अपनी घरेलू टीम झारखंड के लिए विजय हज़ारे ट्रॉफी के क्वार्टरफाइनल में नहीं खेलेंगे। झारखंड की टीम 15 अक्टूबर को बैंगलोर में महाराष्ट्र का सामना करेगी, लेकिन नेट प्रैक्टिस के दौरान धोनी को नहीं देखा गया।

झारखंड के सोच राजीव कुमार ने ने कहा कि उन्हें धोनी के टीम से जुड़ने की कोई आधिकारिक जानकारी नहीं थी और उनके मुताबिक धोनी सिर्फ एक मैच खेलकर टीम में कोई छेड़छाड़ नहीं करना चाहते थे और इसी वजह से वह नहीं खेलेंगे। गौरतलब है कि धोनी को 16 अक्टूबर को वेस्टइंडीज के खिलाफ एकदिवसीय सीरीज के लिए हैदराबाद में रिपोर्ट करना है और शायद इसी कारन सिर्फ एक दिन के लिए झारखंड की टीम से उनका जुड़ना काफी मुश्किल था।

एशिया कप के बाद ऐसे अनुमान लगाए जा रहे थे कि धोनी, विजय हज़ारे के बचे हुए ग्रुप मैचों में झारखंड की तरफ से खेलेंगे क्योंकि इससे न सिर्फ उन्हें फॉर्म में वापस आने का मौका मिलता बल्कि वेस्टइंडीज के खिलाफ एकदिवसीय सीरीज के लिए उन्हें तैयारी करने का भी मौका मिलता। हालाँकि धोनी टीम से नहीं जुड़े और दूसरी तरफ झारखंड की टीम ग्रुप सी में पहले स्थान पर रहकर क्वार्टरफाइनल के लिए क्वालीफाई किया।

धोनी का फॉर्म इस साल बल्ले से कुछ ख़ास नहीं रहा है और टीम में उनके जगह को लेकर भी सवाल खड़े हो रहे हैं। 2018 में धोनी ने अभी तक 15 एकदिवसीय और 7 टी20 अंतरराष्ट्रीय खेले हैं, लेकिन इसमें उनका प्रदर्शन कुछ ख़ास नहीं रहा है। 15 एकदिवसीय में धोनी ने बिना किसी अर्धशतक के सिर्फ 225 रन बनाये हैं, वहीं 7 टी20 में एक अर्धशतक के साथ उनके नाम सिर्फ 123 रन हैं। एशिया कप में भी धोनी का बल्ला शांत ही रहा और विश्व कप से पहले यह भारत के लिए चिंता का विषय है।

अब भारतीय क्रिकेट टीम और धोनी के फैन यही उम्मीद कर सकते हैं कि वेस्टइंडीज के खिलाफ एकदिवसीय सीरीज में उनका बल्ला चले और साथ ही इसके बाद ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में भी उनका प्रदर्शन शानदार रहे।

Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...