आरसीबी के गेंदबाज ने घातक गेंदबाजी कर फाफ डू प्लेसी की टीम को हराया...डेवोन कॉनवे समेत कई दिग्गज रहे फ्लॉप

वेन पर्नेल की घातक गेंदबाजी (Photo - Seattle Orcas)
वेन पर्नेल की घातक गेंदबाजी (Photo - Seattle Orcas)

मेजर लीग क्रिकेट (MLC 2023) के 10वें मुकाबले में सिऐटल ऑर्कास ने टेक्सास सुपर किंग्स को 8 विकेट से हरा दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए टेक्सास सुपर किंग्स की टीम निर्धारित 20 ओवरों में 127 रन बनाकर सिमट गई। जवाब में सिऐटल ऑर्कास ने टार्गेट को 16 ओवर में ही सिर्फ 2 विकेट खोकर हासिल कर लिया। कप्तान वेन पर्नेल को उनकी जबरदस्त गेंदबाजी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

सिऐटल ऑर्कास के कप्तान वेन पर्नेल ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया जो पूरी तरह से सही साबित हुआ। टेक्सास सुपर किंग्स की शुरूआत बेहद खराब रही। शानदार फॉर्म में चल रहे सलामी बल्लेबाज डेवोन कॉनवे बिना खाता खोले पहली ही गेंद पर आउट हो गए। कप्तान फाफ डू प्लेसी भी सिर्फ 13 रन ही बना सके। डेविड मिलर 8 और मिलिंद कुमार 1 रन बनाकर पवेलियन लौट गए।

वेन पर्नेल ने सिर्फ 20 रन देकर 5 विकेट लिए

टीम ने 46 रन तक 5 विकेट गंवा दिए। निचले क्रम में ड्वेन ब्रावो और डेनियल सैम्स ने पारी को संभाला। ब्रावो ने 39 गेंद पर 39 और सैम्स ने 19 गेंद पर 26 रनों की पारी खेली। इस तरह से टेक्सास किसी तरह 127 रन बनाने में कामयाब रही। सिऐटल ऑर्कास के लिए कप्तान वेन पर्नेल ने 4 ओवरों में सिर्फ 20 रन देकर 5 विकेट लिए।

टार्गेट का पीछा करने उतरी सिऐटल की शुरूआत काफी अच्छी रही। क्विंटन डी कॉक और नौमान अनवर की सलामी जोड़ी ने पहले विकेट के लिए 67 रन जोड़े। इस दौरान डी कॉक ने 36 गेंद पर 53 रन बनाए। मिडिल ऑर्डर में हेनरिक क्लासेन ने 21 गेंद पर ताबड़तोड़ 42 रन बनाकर टीम को आसानी से जीत दिला दी। इस तरह से सिऐटल की टीम की जीत का सिलसिला इस मैच में भी बरकरार रहा। वहीं टेक्सास की टीम दूसरे नंबर पर आ गई है।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now