भारत के लिए अंडर-19 क्रिकेट खेल चुके खिलाड़ी ने चौंकाया, विदेशी लीग में सबसे खतरनाक गेंदबाजी का बनाया रिकॉर्ड

सौरभ नेत्रवालकर की खतरनाक गेंदबाजी (Photo - Washington Freedom)
सौरभ नेत्रवालकर की खतरनाक गेंदबाजी (Photo - Washington Freedom)

मेजर क्रिकेट लीग (MLC 2023) के 11वें मुकाबले में वॉशिंगटन फ्रीडम ने सैन फ्रांसिस्को यूनिकॉर्न्स को 30 रनों से हरा दिया। पहले बैटिंग करते हुए वॉशिंगटन फ्रीडम की टीम निर्धारित 20 ओवरों में 8 विकेट खोकर सिर्फ 133 रन ही बना पाई। जवाब में सैन फ्रांसिस्को यूनिकॉर्न्स 19.5 ओवर में 103 रन पर सिमट गई। वॉशिंगटन के लिए सौरभ नेत्रवालकर ने 9 रन देकर 6 विकेट लिए और उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। सौरभ की अगर बात करें तो वो भारत के लिए अंडर-19 लेवल पर खेल चुके हैं और मुंबई के लिए डोमेस्टिक भी खेला था लेकिन अब वो अमेरिका के लिए खेलते हैं।

सैन फ्रांसिस्को के कप्तान आरोन फिंच ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया। पहले बैटिंग करने उतरी वॉशिंगटन फ्रीडम की टीम ने 33 रन तक ही 4 विकेट गंवा दिए। एंड्रीस गौस (23 रन) के अलावा बाकी बल्लेबाज फ्लॉप रहे। मिडिल ऑर्डर में कप्तान मोइसिस हेनरिक्स ने 27 गेंद पर 30 और ओबस पियनार ने 28 गेंद पर 29 रन बनाए। इसके बाद निचले क्रम में मार्को यानसेन ने 15 गेंद पर नाबाद 19 रन बनाकर टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया। सैन फ्रांसिस्को की तरफ से हारिस रऊफ ने 3 विकेट लिए।

सौरभ नेत्रवालकर ने जबरदस्त गेंदबाजी से टीम को दिलाई जीत

टार्गेट का पीछा करने उतरी सैन फ्रांसिस्को ने भी 31 रन तक 4 विकेट गंवा दिए। इसके बाद कोरी एंडरसन ने पारी को संभाला और 34 गेंद पर 34 रन बनाए। कप्तान आरोन फिंच 28 गेंद पर 14 रन ही बना सके। वहीं चैतन्य बिश्नोई ने 16 रन बनाए। सौरभ नेत्रवालकर ने काफी खतरनाक गेंदबाजी की। उन्होंने आते ही 4 गेंद पर 3 विकेट लिए और उसके बाद आखिर में भी 4 गेंद पर 3 विकेट लेकर मैच समाप्त कर दिया। इस जीत के साथ ही वॉशिंगटन फ्रीडम ने प्लेऑफ में अपनी जगह सुनिश्चित कर ली है।

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now