Create
Notifications

39 गेंदों में ही जीत हासिल कर टीम ने चौंकाया, टी20 सीरीज का एकतरफा फाइनल 

Photo - Malaysia Cricket Twitter
Photo - Malaysia Cricket Twitter
Prashant

Malaysia Quadrangular T20I Series के फाइनल में मेजबान मलेशिया ने भूटान को 9 विकेट से हराकर ख़िताब पर कब्ज़ा कर लिया। मलेशिया ने टूर्नामेंट के सभी 6 मैचों में जीत हासिल की और अजेय रहे। फाइनल में भूटान ने पहले खेलते हुए सिर्फ 82 रन बनाये, जिसके जवाब में मलेशिया ने 6.3 ओवर में ही सिर्फ एक विकेट खोकर जीत हासिल कर ली।

टॉस हारकर पहले खेलते हुए भूटान की टीम 19.1 ओवर में ऑल आउट हुई। थिनले जंटशो ने सबसे ज्यादा 37 रन बनाये और उनके अलावा सिर्फ सुप्रीत प्रधान (12) ही 10 से ज्यादा रन बना सके। मलेशिया की तरफ से सयज़रुल इदरीस ने सबसे ज्यादा तीन विकेट लिए।

लक्ष्य के जवाब में मलेशिया ने 81 गेंद शेष रहते जबरदस्त जीत दर्ज कर ली। सैयद अज़ीज़ ने 25 गेंदों में 44 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली और उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया। उन्होंने गेंदबाजी में भी 10 रन देकर एक विकेट लिया था।

Photo - Malaysia Cricket Twitter
Photo - Malaysia Cricket Twitter

टूर्नामेंट में मलेशिया में ज़ुबैदी ज़ुल्फिकल ने सबसे ज्यादा 215 रन बनाये, वहीं मलेशिया के ही सयज़रुल इदरीस ने सबसे ज्यादा 16 विकेट लिए। टूर्नामेंट में एक भी शतक नहीं लगा और एक पारी में सर्वश्रेष्ठ स्कोर का रिकॉर्ड भी ज़ुबैदी ज़ुल्फिकल (96) के नाम रहा। पारी में सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी का रिकॉर्ड मालदीव्स के अज़ियान फरहत (4/12) के नाम रहा।


Edited by Prashant

Comments

Fetching more content...