Create

मलेशिया के बल्लेबाज रिकॉर्ड शतक से चूके, 155 रनों की धमाकेदार जीत

Photo - Malaysia Cricket Twitter
Photo - Malaysia Cricket Twitter
reaction-emoji
Prashant

Malaysia Quadrangular T20I Series की आज से शुरुआत हुई और पहले मैच में मेजबान मलेशिया ने भूटान को 155 रनों के विशाल अंतर से हराया। मलेशिया ने पहले खेलते हुए 20 ओवर में 213/4 का विशाल स्कोर बनाया, जिसके जवाब में भूटान की टीम 58/8 का स्कोर ही बना सकी। 'मैन ऑफ द मैच' ज़ुबैदी ज़ुल्फिकल ने 43 गेंदों में 96 रनों की बेहतरीन पारी खेली, लेकिन मलेशिया की तरफ से पहले शतक लगाने वाले पहले बल्लेबाज बनने से चूक गए।

टॉस हारकर पहले खेलने उतरी मलेशिया की शुरुआत काफी शानदार हुई और पहले विकेट के लिए ज़ुल्फिकल ने कप्तान वीरनदीप सिंह के साथ 140 रनों की जबरदस्त साझेदारी निभाई। 13वें ओवर में ज़ुल्फिकल आउट हुए। वीरनदीप ने 44 गेंदों में 54 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली। नज़रिल रहमान (20) और मुहम्मद स्याहादत (18*) ने तेज़ पारियां खेलकर टीम को 200 के पार पहुंचाया। 213 का स्कोर मलेशिया का सबसे बड़ा टी20 अंतरराष्ट्रीय स्कोर है।

बड़े लक्ष्य के जवाब में भूटान की टीम मलेशिया के आसपास भी नहीं रही और 20 ओवर में उन्होंने 60 रन भी नहीं बनाये। ओपनर नाम्गे थिनले ने सबसे ज्यादा 17 रन बनाये, वहीं मलेशिया के मुहम्मद वाफिक ने सबसे ज्यादा दो विकेट लिए।

टूर्नामेंट के दूसरे दिन 3 जुलाई को मालदीव्स का सामना थाईलैंड और मलेशिया का सामना फिर से भूटान से होगा। अंक तालिका के टॉप दो में रहने वाली टीमों के बीच 11 जुलाई को फाइनल मुकाबला खेला जाएगा।


Edited by Prashant
reaction-emoji

Comments

Fetching more content...