COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit

एशिया कप 2018: मनीष पांडेय ने बाउंड्री लाइन पर पकड़ा सरफराज अहमद का बेहतरीन कैच, देखें वीडियो

68   //    20 Sep 2018, 11:45 IST

बुधवार को एशिया कप में खेले गए मुकाबले में भारतीय टीम ने पाकिस्तान को एकतरफा 8 विकेट से हरा दिया। पाकिस्तान की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए मात्र 162 रन बनाकर आउट हो गई, जिसे भारतीय टीम ने महज 2 विकेट खोकर आसानी से हासिल कर लिया।

इस मैच के दौरान भारतीय टीम की गेंदबाजी काफी शानदार रही। भुवनेश्वर कुमार ने शुरुआत में जहां पाकिस्तान के दोनों सलामी बल्लेबाजों को आउट कर पाकिस्तान को जबरदस्त झटके दिए तो वहीं मध्यक्रम में स्पिनरों ने विकेट चटकाकर दबाव बनाए रखा। यही वजह रही कि पाकिस्तान की टीम कभी भी संभल ही नहीं पाई। केवल बाबर आजम और शोएब मलिक ने जरूर अर्धशतकीय साझेदारी की लेकिन उनके अलावा और कोई भी बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल पाया। भारतीय टीम ने इस दौरान फील्डिंग में कई गलतियां की लेकिन पाकिस्तानी बल्लेबाज उसका फायदा नहीं उठा सके। शोएब मलिक को दो बार जीवनदान मिला लेकिन वो बड़ी पारी नहीं खेल सके। पहले उनका कैच महेंद्र सिंह धोनी ने छोड़ा और फिर भुवनेश्वर कुमार ने सीमा रेखा पर उनका कैच टपका दिया। इसके अलावा युजवेंद्र चहल ने भी अपनी ही गेंद पर एक कैच छोड़ा।

हालांकि इन कैच को छोड़ दें तो बाकी भारतीय फील्डिंग काफी लाजवाब रही। शोएब मलिक को अंबाती रायडू ने डायरेक्ट थ्रो से बेहतरीन रन आउट किया। वहीं फखर जमान का ऊंचा कैच भी युजवेंद्र चहल ने जबरदस्त तरीके से पकड़ा। लेकिन इस पूरे मैच में सिर्फ एक कैच की ज्यादा चर्चा हो रही है और वो है मनीष पांडे का बाउंड्री लाइन पर लिया गया कैच।

पाकिस्तान की पारी के 25वें ओवर में पाकिस्तान के कप्तान सरफराज अहमद ने एक बड़ा शॉट लगाया। उन्होंने गेंद को लॉन्ग ऑन की दिशा में हवा में उठा दिया। ऐसा लग रहा था कि गेंद 6 रन के लिए सीमा रेखा के पार चली जाएगी लेकिन तभी तेजी से दौड़ लगाते हुए मनीष पांडेय बीच में आ गए और उन्होंने गेंद को कैच कर लिया। हालांकि इस दौरान वो अपना संतुलन नहीं बनाए रख सके और बाउंड्री के बाहर जाने लगे। जब उन्होंने देखा कि वो गेंद समेत सीमा रेखा के पार जा रहे हैं तो उन्होंने सूझबूझ दिखाते हुए गेंद को हवा में उछाल दिया और सीमा रेखा से वापस अंदर आकर आसानी से कैच पकड़ लिया। इस तरह से सरफराज अहमद सिर्फ 6 रन बनाकर आउट हो गए। मनीष पांडे के इस कैच की काफी तारीफ हो रही है। आप भी देखिए इस शानदार कैच का वीडियो:

 


Fetching more content...