Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

विजय हजारे ट्रॉफी 2018: मनीष पांडे को विनय कुमार की जगह कर्नाटक का कप्तान बनाया गया 

FEATURED WRITER
न्यूज़
902   //    29 Sep 2018, 14:20 IST

<p src=" />

मनीष पांडे को विनय कुमार की जगह विजय हजारे ट्रॉफी के लिए कर्नाटक टीम का कप्तान बनाया गया है। विनय कुमार की कप्तानी में कर्नाटक ने पिछले कुछ सालों में काफी सफलता हासिल की है, लेकिन मौजूदा सत्र में कर्नाटक टीम का प्रदर्शन काफी खराब रहा है । हालांकि विनय कुमार अभी भी टीम का हिस्सा है और अब वो पांडे की कप्तानी में खेलते हुए नजर आएंगे।

इसके अलावा स्टुअर्ट बिन्नी और सीएम गौतम जैसे अनुभवी खिलाड़ियों को टीम से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है। यह दोनों ही खिलाड़ी इस समय फॉर्म में नहीं है, जिसका खामियाजा कर्नाटक को भुगतना पड़ा है। हालांकि टीम में मयंक अग्रवाल को भी जगह नहीं दी गई है, मयंक इस समय वेस्टइंडीज के खिलाफ बोर्ड एकादश की तरफ से खेल रहे हैं।

साथ ही में इस बात के कयास भी लगाए जा रहे हैं कि अग्रवाल को वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज में शिखर धवन की जगह मौका मिल सकता है। आपको बता दें कि मयंक अग्रवाल पिछले कुछ समय से शानदार फॉर्म में चल रहे हैं और घरेलू टूर्नामेंट में भी उन्होंने काफी रन बनाए हैं।

कर्नाटक की टीम ने अबतक खेले 4 मुकाबलों में से सिर्फ एक में जीत दर्ज की है और तीन में उन्हें हार मिली है। कर्नाटक को अपने अगले 4 मुकाबले विदर्भ (30 सितंबर), रेलवे (4 अक्टूबर), हिमाचल प्रदेश (6 अक्टूबर) और पंजाब (8 अक्टूबर) के खिलाफ खेलने हैं।

मनीष पांडे हाल ही में खत्म हुए एशिया कप में भारतीय टीम का हिस्सा थे, जहां फाइनल में भारत ने जीत दर्ज की। हालांकि पांडे को टूर्नामेंट में सिर्फ एक मैच खेलने का मौका मिला, उसमें उनका प्रदर्शन खराब रहा है। अब देखना होगा कि उनकी कप्तानी में कर्नाटक टीम का प्रदर्शन किस तरह का रहता है।

कर्नाटक टीम इस प्रकार है:

मनीष पांडे (कप्तान), विनय कुमार, आर समर्थ, अनिरुद्ध जोशी, पवन देशपांडे, के गौतम, श्रेयस गोपाल, अभिमन्यु मिथुन, मीर अब्बास, जे सुचित, अभिषेक रेड्डी, टी प्रदीप, एमजी नवीन, बीआर शरत और शरत श्रीनिवास।

Advertisement
Advertisement
Fetching more content...