Create

मनीष पांडे बने प्रमुख टीम के कप्तान, मयंक अग्रवाल और करुण नायर को भी मिली जगह

New Zealand v India - T20: Game 4
New Zealand v India - T20: Game 4

कर्नाटक ने रणजी ट्रॉफी (Ranji Trophy) के क्वार्टरफाइनल मुकाबले के लिए अपनी टीम का ऐलान कर दिया है। उत्तर प्रदेश के खिलाफ होने वाले इस मैच के लिए मनीष पांडे को टीम का कप्तान बनाया गया है। 20 सदस्यीय टीम में मयंक अग्रवाल और करुण नायर जैसे दिग्गज खिलाड़ियों को भी जगह मिली है।

हालांकि केएल राहुल और प्रसिद्ध कृष्णा की कमी कर्नाटक को खलेगी। ये दोनों ही खिलाड़ी भारतीय टीम के साथ इंटरनेशनल मुकाबलों में बिजी रहेंगे। केएल राहुल को साउथ अफ्रीका के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज के लिए कप्तान बनाया गया है। जबकि प्रसिद्ध कृष्णा को इंग्लैंड के खिलाफ पांचवें टेस्ट मैच के लिए टीम में चुना गया है।

कर्नाटक के पेस अटैक को मजबूती प्रदान करने के लिए वी कौशिक की टीम में वापसी हुई है। वो अभी तक टीम के लिए 3 फर्स्ट क्लास मुकाबले खेल चुके हैं। स्पिन डिपार्टमेंट की अगर बात करें तो उसमें कृष्णप्पा गौतम, श्रेयस गोपाल, जगदीश सुचित और केसी करियप्पा जैसे बेहतरीन गेंदबाज हैं।

कर्नाटक के सेलेक्शन कमेटी के चेयरमैन फजल खलील ने उम्मीद जताई है कि उनकी टीम 9वीं बार रणजी ट्रॉफी का टाइटल अपने नाम करेगी। उन्होंने कहा कि कर्नाटक की टीम में कई बेहतरीन प्लेयर हैं और युवा और अनुभव का अच्छा मिश्रण है।

रणजी ट्रॉफी क्वार्टरफाइनल के लिए कर्नाटक की टीम इस प्रकार है

मनीष पांडे (कप्तान), समर्थ आर (उप कप्तान), मयंक अग्रवाल, देवदत्त पडिक्कल, करुण नायर, सिद्धार्थ केवी, निश्चल डी, शरथ श्रीनिवास (विकेटकीपर), शरत बीआर (विकेटकीपर), श्रेयस गोपाल, कृष्णप्पा गौतम, शुभांग हेगड़े, जे सुचित, केसी करियप्पा, रोनित मोरे, वी कौशिक, वैशाख विजयकुमार, एम वेंकटेश, विद्वत कावेरप्पा और किशन एस बेदारे।

आपको बता दें कि कर्नाटक की टीम एलीट ग्रुप सी में पहले पायदान पर रही थी। टीम ने दो मुकाबले जीते थे और एक मुकाबला ड्रॉ पर समाप्त हुआ था।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment