ऋद्धिमान साहा को प्रतिष्ठित सम्‍मान मिलने पर मनोज तिवारी ने दी शुभकामनाएं

ऋद्धिमान साहा को पश्चिम बंगाल सरकार ने प्रतिष्ठित बांगा भूषण सम्‍मान दिया
ऋद्धिमान साहा को पश्चिम बंगाल सरकार ने प्रतिष्ठित बांगा भूषण सम्‍मान दिया

भारतीय टीम (India Cricket team) के अनुभवी विकेटकीपर बल्‍लेबाज ऋद्धिमान साहा (Wriddhiman Saha) को पश्चिम बंगाल सरकार ने प्रतिष्ठित बांगा भूषण सम्‍मान दिया। साहा को प्रतिष्ठित सम्‍मान जीतने पर साथी खिलाड़ी मनोज तिवारी (Manoj Tiwary) ने शुभकामाएं दी हैं। तिवारी ने साहा के लिए कहा कि वो अपनी टीम के साथी के लिए खुश हैं।

मनोज तिवारी ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट्स पर ऋद्धिमान साहा के साथ दो फोटो पोस्‍ट की, जिसमें दोनों पारंपरिक वेशभूषा में नजर आ रहे हैं। तिवारी ने फोटो शेयर करते हुए कैप्‍शन लिखा, 'पश्चिम बंगाल की माननीय सरकार से प्रतिष्ठित बांगा भूषण सम्‍मान प्राप्‍त करने के लिए ऋद्धिमान साहा को शुभकामनाएं। आपके साथ खेलना हमेशा शानदार रहा और आप इस पल के हकदार हैं।'

मनोज तिवारी ने ऋद्धिमान साहा को शानदार व्‍यक्ति करार देते हुए विकेटकीपर बल्‍लेबाज की तारीफ की। तिवारी ने आगे लिखा, 'आप हमेशा विशेष क्रिकेटर रहेंगे और बहुत विशेष व्‍यक्ति। चीयर्स भाई।'

मनोज तिवारी और ऋद्धिमान साहा के करियर पर नजर डालें तो 36 साल के तिवारी अब राष्‍ट्रीय टीम के दावेदारों से बाहर हो चुके हैं। मनोज तिवारी ने 12 वनडे और तीन टी20 इंटरनेशनल मैचों में भारतीय टीम का प्रतिनिधित्‍व किया। उन्‍हें टेस्‍ट डेब्‍यू का मौका नहीं मिला। तिवारी ने 12 वनडे में एक शतक और एक अर्धशतक की मदद से 287 रन बनाए। वहीं तीन टी20 इंटरनेशनल मैचों में वो केवल 15 रन बना सके।

वहीं ऋद्धिमान साहा को लंबे समय तक भारत के सर्वश्रेष्‍ठ विकेटकीपरों में से एक माना गया था। हालांकि, इसी साल की शुरूआत में राष्‍ट्रीय टीम से वो भी अपनी जगह से हाथ धो बैठे हैं। ऋषभ पंत ने नियमित विकेटकीपर के रूप में अपनी जगह पुख्‍ता की और केएस भरत बैकअप विकेटकीपर के रूप में उभरे हैं।

ऋद्धिमान साहा ने भारत के लिए 40 टेस्‍ट और 9 वनडे में करीब 1400 रन बनाए, जिसमें तीन शतक और छह अर्धशतक शामिल हैं। साहा ने आईपीएल 2022 में गुजरात टाइटंस का प्रतिनिधित्‍व किया, जिसने खिताब जीता था। वैसे, मनोज तिवारी और ऋद्धिमान साहा दोनों ही बंगाल क्रिकेट टीम का लंबे समय तक प्रमुख हिस्‍सा रहे हैं। साहा अगले सीजन में त्रिपुरा के लिए खेलेंगे।

Quick Links

App download animated image Get the free App now