Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

मनु साहनी ने आईसीसी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी का पदभार ग्रहण किया 

Richa Gupta
ANALYST
न्यूज़
457   //    Timeless

Enter caption
Enter caption

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) में भारत की साख अब और मजबूत हो गई है। मीडिया पेशवर मनु साहनी ने आईसीसी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी का पदभार ग्रहण कर लिया है। इस तरह मनु साहनी ने तत्काल प्रभाव से पूर्व आईसीसी अध्यक्ष डेव रिचर्डसन की जगह ले ली है। हालांकि, डेव रिचर्डसन इंग्लैंड और वेल्स में होने होने वाले क्रिकेट के सबसे बड़े आयोजन यानी कि विश्व तक आईसीसी के साथ जुड़े रहेंगे और उसके बाद वह अपने पद से इस्तीफा दे देंगे। 

आईसीसी ने अपने एक बयान में कहा है कि ईएसपीएन स्टार स्पोर्ट्स के पूर्व प्रबंध निदेशक मनु साहनी निवर्तमान मुख्य कार्यकारी अधिकारी के साथ पिछले छह सप्ताह से काम कर रहे हैं। ऐसा इसलिए किया गया, ताकि मनु साहनी, डेव रिचर्डसन से आईसीसी के कामों को अच्छी तरह जान और समझ लें। अधिकारी जब बदले तो आईसीसी के काम में किसी तरह की रुकावट न आ सके। मनु साहनी ने इस मौके पर कहा कि मुझे डेव रिचर्डसन से बागडोर अपने हाथ में लेने में बहुत खुशी की अनुभूति हो रही है। उन्होंने पिछले सात साल से दुनिया के सबसे लोकप्रिय खेल क्रिकेट को इतनी मजबूती से आगे बढ़ाया है। उनके कार्यकाल में क्रिकेट नई ऊंचाइयों पर गया है। मेरी कोशिश होगी कि उसी परंपरा को आगे बढ़ाया जाए। साथ ही हर वो संभव कोशिश करूं, जिससे क्रिकेट अपने अगले स्तर पर पहुंच सके। 

मनु साहनी ने आगे कहा कि मुझे यह कहते हुए खुशी हो रही है कि डेव रिचर्डसन क्रिकेट विश्वकप-2019 तक अपना नेतृत्व जारी रखेंगे। क्रिकेट के सबसे बड़े आयोजन को सफलतापूर्वक करने के लिए उनसे बेहतर व्यक्ति और कोई नहीं हो सकता है। मैं आने वाले मौकों के लिए बेहद उत्साहित हूं। मैं अपने सदस्यों, साझेदारों और कर्मचारियों के साथ खेल को वैश्विक स्तर पर आगे बढ़ाने के लिए पूरी तरह से कृतज्ञ हूं। मैं लगातार कुछ हफ्तों से डेव रिचर्डसन के साथ आईसीसी की कार्यशैली को समझ रहा हूं। सच में यह बहुत जिम्मेदारी वाला काम है, जो मुझे सौंपा गया है।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...