Create

मार्कस स्टोइनिस ने बताया कि वो क्यों केवल लखनऊ सुपर जायंट्स टीम के लिए ही खेलना चाहते थे

मार्कस स्टोइनिस (Photo Credit - Twitter)
मार्कस स्टोइनिस (Photo Credit - Twitter)

दिग्गज ऑलराउंडर खिलाड़ी मार्कस स्टोइनिस (Marcus Stoinis) ने आईपीएल 2022 (IPL) में लखनऊ सुपर जायंट्स (Lucknow Super Giants) की तरफ से खेलने को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने बताया कि वो क्यों केवल लखनऊ सुपर जायंट्स के लिए ही खेलना चाहते थे। मार्कस स्टोइनिस के मुताबिक अपने आइडल शेन वॉर्न की तरह वो भी किसी ऐसी टीम में जाकर उसको जीत दिलाना चाहते थे जिसकी पूरी तरह से नई शुरूआत हो रही हो।

आईपीएल 2022 के ऑक्शन से पहले मार्कस स्टोइनिस को लखनऊ सुपर जायंट्स टीम ने ड्रॉफ्ट के जरिए चुना था। केएल राहुल और रवि बिश्नोई के साथ उन्हें भी टीम में जगह मिली थी। हालांकि वो उम्मीदों के हिसाब से प्रदर्शन नहीं कर सके। स्टोइनिस 11 मैचों में 147.17 के स्ट्राइक रेट से केवल 156 रन ही बना सके।

मैं नई टीम को बनाने में अपना योगदान देना चाहता था - मार्कस स्टोइनिस

क्रिकबज्ज से बातचीत के दौरान मार्कस स्टोइनिस ने कहा कि वो आने वाले सालों के लिए काफी एक्साइटेड हैं। उन्होंने कहा,

वर्ल्ड कप आने वाला है और ये चीज मुझे काफी एक्साइट कर रही है। इस नई आईपीएल फ्रेंचाइजी को लेकर भी मैं काफी उत्साहित हूं। लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम में जाने के पीछे बड़ी वजह ये थी कि मैं एक नई टीम को बनाने और उसे संवारने में अपना योगदान देना चाहता था। केएल राहुल और संजीव गोयनका के साथ मिलकर एक ऐसी टीम हमें बनानी है जो अगले 10-15 सालों तक चुनौती पेश कर सके।
नई फ्रेंचाइजी के साथ खेलने का मौका सबको नहीं मिलता है। अगर मैं शेन वॉर्न की बात करूं तो पहले सीजन में उन्होंने जिस तरह से राजस्थान रॉयल्स की कप्तानी की और उन्हें जिताया। वो आज भी इस टीम का एक प्रमुख हिस्सा हैं। वो एक फैमिली वाला कल्चर राजस्थान रॉयल्स की टीम में लेकर आए।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment