आईपीएल और टी20 वर्ल्ड कप को लेकर मार्क टेलर का बड़ा बयान

आईपीएल
आईपीएल

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान मार्क टेलर ने आईपीएल और टी20 वर्ल्ड कप को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि ऐसा लगता नहीं है कि अक्टूबर-नवंबर में ऑस्ट्रेलिया में टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन हो पाएगा और अगर ऐसा हुआ तो फिर उसकी जगह आईपीएल का आयोजन होगा। मार्क टेलर ने ये भी कहा कि अगर टी20 वर्ल्ड कप के विंडो पर आईपीएल का आयोजन होता है तो फिर ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों को उसमें हिस्सा लेने के लिए अनुमति मिल जाएगी।

टी20 वर्ल्ड कप और कोरोना महामारी के बीच क्रिकेट की शुरुआत कैसे हो, इसको लेकर 28 मई को आईसीसी की एक बोर्ड मीटिंग है। उसके बाद ही वर्ल्ड कप को लेकर कुछ स्थिति स्पष्ट हो पाएगी।

ये भी पढ़ें: रोहित शर्मा को ट्रेनिंग शुरु करने से पहले देना होगा फिटनेस टेस्ट

नाइन नेटवर्क से खास बातचीत में मार्क टेलर ने कहा कि मुझे लगता है कि टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन अपने तय शेड्यूल के मुताबिक नहीं हो पाएगा। अक्टूर और नवंबर में किसी भी वर्ल्ड इवेंट का आयोजन संभव नहीं लगता है। अगर ऐसा हुआ तो फिर सही रहेगा, क्योंकि इससे फिर प्लानिंग का मौका मिल जाएगा और जो इतनी बातें हो रही हैं वो भी रुक जाएंगी।

आईपीएल को लेकर भी टेलर का बड़ा बयान

रिपोर्ट के मुताबिक भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड टी20 वर्ल्ड कप के टाइम पर आईपीएल का आयोजन कराना चाहता है। वर्ल्ड कप का आयोजन अक्टूबर-नवंबर में नहीं हो पाएगा, इसलिए बीसीसीआई उस समय चाहती है कि आईपीए का आयोजन हो। मार्क टेलर ने कहा कि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया बीसीसीआई को खुश रखना चाहती है, ताकि जब अक्टूबर में आईपीएल का आयोजन हो तो ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों को उसमें खेलने की अनुमति मिल सके।

ये भी पढ़ें:वर्ल्ड कप के बाद आईपीएल दुनिया का बेस्ट टूर्नामेंट है - जोस बटलर

मार्क टेलर ने ये भी कहा कि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया चाहता है कि भारतीय टीम तय शेड्यूल के मुताबिक ऑस्ट्रेलिया का दौरा करे, ताकि आर्थिक रुप से उन्हें फायदा हो।

ये भी पढ़ें: विंसी प्रीमियर टी10 लीग- दूसरे दिन खेले गए सभी मैचों की रिपोर्ट

आपको बता दें कि सितंबर-अक्टूबर में आईपीएल आयोजन के कयास लगाए जा रहे थे। हालांकि भारत के खेल मंत्री किरण रिजिजू ने कहा है कि हाल-फिलहाल में किसी भी टूर्नामेंट का आयोजन संभव नहीं है।

किरण रिजिजू ने कहा "देश में कोई भी टूर्नामेंट आयोजित कराने का अधिकार सरकार के पास है। भारत में सरकार को कोई निर्णय लेना है और यह निर्णय स्थिति के अनुसार ही होगा। एक खेल आयोजन के लिए हम स्वास्थ्य को जोखिम में नहीं डाल सकते हैं। हमारा ध्यान कोविड 19 की लड़ाई में है और साथ ही सामान्यकरण लाने का मैकेनिज्म भी स्थापित करना है।"

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now