Create

मार्क वॉ ने चुने टी20 के टॉप-5 प्लेयर, भारत और पाकिस्तान से एक-एक खिलाड़ी को किया शामिल

Nitesh
England v India - 2nd Vitality IT20
England v India - 2nd Vitality IT20

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर मार्क वॉ ने वर्तमान में टी20 के टॉप-5 प्लेयर्स का चयन किया है। उन्होंने अपनी इस लिस्ट में भारत और पाकिस्तान से एक-एक खिलाड़ी को शामिल किया है। वहीं ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड और अफगानिस्तान से भी एक-एक खिलाड़ी को जगह दी है।

मार्क वॉ ने ऑस्ट्रेलिया से ग्लेन मैक्सवेल और इंग्लैंड से जोस बटलर का चयन किया है। ये दोनों ही खिलाड़ी ऐसे हैं जो लय में होने पर टीम को अकेले दम पर मैच जिता सकते हैं। मार्क वॉ के मुताबिक मैक्सवेल गेंद और बल्ले दोनों से मैच जिताने में सक्षम हैं। वो एक एक्स फैक्टर हैं जो अपना दिन होने पर कुछ भी कर सकते हैं। मार्क वॉ ने बटलर को लेकर कहा कि टी20 क्रिकेट में इस वक्त वो दुनिया के नंबर एक बल्लेबाज हैं। वो जब खेलते हैं तो फिर अलग ही लेवल के प्लेयर लगते हैं।

जसप्रीत बुमराह तीनों ही फॉर्मेट के बेहतरीन गेंदबाज हैं - मार्क वॉ

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज ने भारत से तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और पाकिस्तान से शाहीन शाह अफरीदी का चयन किया है। बुमराह को लेकर उन्होंने कहा कि वो तीनों ही फॉर्मेट के जबरदस्त गेंदबाज हैं। टी20 क्रिकेट में उनके पास विकेट लेने की क्षमता है। वो डेथ ओवर्स में और पावरप्ले में भी बेहतरीन गेंदबाजी कर सकते हैं।

मार्क वॉ ने शाहीन शाह अफरीदी की भी काफी तारीफ की। उन्होंने कहा कि शाहीन बाएं हाथ के तेज गेंदबाज हैं और इसी वजह से काफी खतरनाक हो जाते हैं। वो विकेट लेने के लिए जाने जाते हैं। वो एक ऐसे प्लेयर हैं जिन्हें बाकी खिलाड़ी फॉलो करते हैं।

मार्क वॉ ने अफगानिस्तान के राशिद खान को भी अपनी इस लिस्ट में रखा है। वो उनकी ऑलराउंड क्षमता से काफी प्रभावित हैं। मार्क वॉ के मुताबिक राशिद खान गेंदबाजी में 2-3 विकेट चटकाने के अलावा बल्लेबाजी में भी 15-20 रनों का अहम योगदान देने में सक्षम हैं।

Quick Links

Edited by Nitesh
Be the first one to comment