लखनऊ सुपर जायंट्स के लिए बड़ा झटका, अहम खिलाड़ी आईपीएल से बाहर

मार्क वुड चोट की वजह से बाहर हो गए हैं
मार्क वुड चोट की वजह से बाहर हो गए हैं

आईपीएल (IPL) की नई टीम लखनऊ सुपर जायंट्स (Lucknow Super Giants) को बड़ा झटका लगा है। तेज गेंदबाज मार्क वुड बाहर हो गए हैं। एल्बो इंजरी की वजह से मार्क वुड बाहर हुए हैं। आईपीएल से बाहर होने वाले वह तीसरे इंग्लिश खिलाड़ी हैं। उनसे पहले एलेक्स हेल्स और जेसन रॉय भी थकान की वजह से बाहर हो गए हैं।

ईएसपीएनक्रिकइन्फो की रिपोर्ट के अनुसार इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने लखनऊ को मार्क वुड की चोट के बारे में सूचित कर दिया है। टीम के पास अन्य नामों को शामिल करने का विकल्प है लेकिन फ़िलहाल कोई खिलाड़ी टीम में शामिल नहीं किया गया है।

मार्क वुड ने चेन्नई सुपरकिंग्स के लिए साल 2018 में एक मुकाबला खेला था। इस बार नीलामी में मार्क वुड को लखनऊ में शामिल किया गया है। वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट मैच में मार्क वुड बाहर हो गए थे। उस समय ऐसा लग रहा था कि वह शायद आईपीएल से बाहर हो सकते हैं। लखनऊ ने उनको 7.5 करोड़ रूपये की राशि के साथ खरीदा था। केएल राहुल टीम के कप्तान और एंडी फ्लावर कोच हैं। मार्क वुड की चोट के बारे में इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड विस्तार से बाद में ही बता पाएगा।

वुड के बाहर होने पर लखनऊ की योजनाओं को भारी नुकसान हुआ है। टीम के पास अब सीमित विकल्प हैं। हालांकि यह देखना होगा कि उनकी जगह किस दूसरे खिलाड़ी को शामिल किया जाता है। टूर्नामेंट शुरू होने में कुछ दिन बाकी है, ऐसे में लखनऊ की टीम जल्दी ही नए नाम का ऐलान कर सकती है।

लखनऊ सुपर जायंट्स

केएल राहुल, मनीष पांडे, क्विंटन डी कॉक, मनन वोहरा, एविन लुईस, मार्कस स्टोइनिस, कृष्णप्पा गौतम, कर्ण शर्मा, जेसन होल्डर, काइल मैयर्स, दीपक हूडा, क्रुणाल पांड्या, आयुष बदोनी, रवि बिश्नोई, दुश्मन्था चमीरा, अंकित राजपूत, मोहसिन खान, शाहबाज नदीम, आवेश खान, मयंक यादव।

Quick Links

Edited by निरंजन
App download animated image Get the free App now