Create

मार्नस लैबुशेन ने बताया कि किस भारतीय बल्लेबाज को देखकर उन्हें सबसे ज्यादा सीख मिली

Australia v England - 4th Test: Day 3
Australia v England - 4th Test: Day 3

ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज बल्लेबाज मार्नस लैबुशेन (Marnus Labuschagne) ने मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। मार्नस लैबुशेन ने कहा है कि उन्होंने अपने करियर में सचिन तेंदुलकर को खेलते हुए देखकर काफी कुछ सीखा है।

ट्विटर पर एक सवाल-जवाब सेशन के दौरान मार्नस लैबुशेन से सचिन तेंदुलकर को लेकर राय पूछी गई। इसके जवाब में लैबुशेन ने कहा कि वो अभी भी सचिन तेंदुलकर की बल्लेबाजी के पुराने वीडियो फुटेज देखते हैं। लैबुशेन के मुताबिक तेंदुलकर के बल्लेबाजी की तकनीक काफी जबरदस्त थी और उससे काफी कुछ सीखा जा सकता है। उन्होंने कहा,

अभी भी मुझे सचिन तेंदुलकर की बल्लेबाजी के पुराने वीडियो फुटेज देखना पसंद है। उनकी तकनीक काफी लाजवाब थी और उन्होंने जिस तरह से बल्लेबाजी की उससे मुझे काफी कुछ सीखने को मिला।

मार्नस लैबुशेन ने सचिन तेंदुलकर के स्ट्रेट ड्राइव को बताया था अपना फेवरिट शॉट

पिछले महीने ही मार्नस लैबुशेन ने बयान दिया था कि उन्हें सचिन तेंदुलकर की स्ट्रेट ड्राइव बहुत पसंद है। उन्होंने कहा था कि दाएं हाथ के बल्लेबाजों के लिए मैं सचिन तेंदुलकर के स्ट्रेट ड्राइव से शुरूआत करना चाहता हूं। ये एक ऐसा शॉट था जिसे देखने में काफी अच्छा लगता था। इस शॉट में सचिन की पूरी क्लास रहती थी। इसके बाद मैं दूसरे नंबर पर रिकी पोंटिंग के ट्रेडमार्क पुल शॉट को रखूंगा। हर किसी को उनका ये शॉट काफी पसंद था।

मार्नस लैबुशेन ने इसके बाद भारतीय टेस्ट टीम के कप्तान विराट कोहली का नाम लिया था जिनका कवर ड्राइव उन्हें काफी पसंद है। कोहली अपने कवर ड्राइव के लिए काफी मशहूर हैं। इसके अलावा लैबुशेन को केविन पीटरसन की आक्रामकता काफी पसंद है और स्टीव स्मिथ के रन बनाने की भूख और जैक कैलिस का टेंपरामेंट भी लैबुशेन के फेवरिट हैं।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment