Create

सचिन तेंदुलकर बने भारत की टीम के कप्तान, न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया समेत कई देशों के खिलाफ खेलेंगे मैच

सचिन तेंदुलकर बने भारतीय टीम के कप्तान (Photo Credit - Twitter)
सचिन तेंदुलकर बने भारतीय टीम के कप्तान (Photo Credit - Twitter)
reaction-emoji
Nitesh

मास्टर-ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर एक बार फिर क्रिकेट के मैदान में खेलते हुए दिखाई देंगे। सचिन तेंदुलकर को रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज के लिए भारत की टीम का कप्तान बनाया गया है। रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज का आयोजन 10 सितंबर से 1 अक्टूबर तर भारत के अलग-अलग शहरों में खेला जाएगा। कानपुर में पहला मुकाबला खेला जाएगा और रायपुर में दो सेमीफाइनल और फाइनल मुकाबले खेले जाएंगे। इसके अलावा इंदौर और देहरादून में भी मुकाबले खेले जाएंगे।

रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज की शुरुआत 2020 में हुई थी जब कई देशों के पूर्व क्रिकेटर्स ने सामने आकर सड़क सुरक्षा के बारे में लोगों को जागरूक करने के लिए इस टूर्नामेंट में खेलने को लेकर अपनी सहमति दी थी। पहले सीजन में भारत के अलावा वेस्टइंडीज, बांग्लादेश, ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका जैसी टीमों ने टूर्नामेंट में हिस्सा लिया था। कोरोना वायरस के कारण बीच में ही टूर्नामेंट को रोक देना पड़ा था इसके बाद 2021 में टूर्नामेंट के बचे हुए मैच खेले गए थे। पहले सीजन का फाइनल भारत और श्रीलंका की टीमों के बीच हुआ था जिसमें भारत ने 14 रनों से जीत हासिल करते हुए खिताब अपने नाम किया था।

रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज में कई देशों की टीमें ले रही हैं हिस्सा

इस बार रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज में कई और टीमें भी हिस्सा लेंगी। न्यूजीलैंड की टीम भी इस बार हिस्सा ले रही है जिसमें उनके कई पुराने खिलाड़ी खेलते हुए नजर आएंगे। इसके अलावा ऑस्ट्रेलिया, श्रीलंका, वेस्टइंडीज, साउथ अफ्रीका और बांग्लादेश की टीमें भी इस सीरीज का हिस्सा हैं।

आपको बता दें कि रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज़ को भारत सरकार के सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय, सूचना एवं प्रौद्योगिकी मंत्रालय और युवा मामले एवं खेल मंत्रालय द्वारा समर्थन प्राप्त है। रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज सड़क सुरक्षा के प्रति लोगों को जागरूक करने का काम करेगी और इस उद्देश्य के लिए एक आदर्श मंच के रूप में काम करेगी।


Edited by Nitesh
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...