Hindi Cricket News: भारतीय महिला क्रिकेटर से मैच फिक्सरों ने किया सम्पर्क, बीसीसीआई ने दर्ज कराया केस

 बीसीसीआई ने संज्ञान लिया है
बीसीसीआई ने संज्ञान लिया है

भारतीय महिला क्रिकेटर से मैच फिक्स के लिए संपर्क करने के आरोप में बीसीसीआई की एंटी करप्शन यूनिट ने दो व्यक्तियों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है। यह एफआईआर बेंगलुरु में दर्ज की गई है। एक रिपोर्ट के अनुसार इन दोनों व्यक्तियों के नाम राजेन्द्र कोठारी और राकेश बाफना बताया गया है।

एक भारतीय महिला खिलाड़ी से इस वर्ष की शुरुआत में इनमें से एक आदमी ने संपर्क किया था। मैच फिक्स करने की एवज में बड़ी रकम देने की बात भी कही थी। भारतीय खिलाड़ी ने पूरा मामला बीसीसीआई को दी। इंग्लैंड में सीमित ओवर सीरीज के एक मैच को फिक्स करने का प्रयास ये दोनों व्यक्ति कर रहे थे। उस समय महिला क्रिकेटर को एक आरोपी ने फोन भी किया था जिसकी रिकार्डिंग भी बीसीसीआई को पहुंचा दी गई है। राजेन्द्र कोठारी ने खुद को स्पोर्ट्स मैनेजर बताते हुए इस महिला क्रिकेटर से सोशल मीडिया के जरिये संपर्क किया था। भारत और इंग्लैंड के बीच एक वन-डे मुकाबला फिक्स करने के लिए एक लाख रूपये की राशि महिला खिलाड़ी को देने की पेशकश इस व्यक्ति ने की थी।

यह भी पढ़ें: शोएब मलिक और मोहम्मद हफीज पाकिस्तानी टीम से लगभग बाहर

मामला जानने के तुरंत बाद इस महिला खिलाड़ी ने बीसीसीआई को बताते हुए सभी सबूत भी उपलब्ध करा दिए। इसके बाद इन दोनों पर मामला दर्ज कराया गया है। इनमें से कोठारी ने मैनेजर सर्विस देने के लिए अनुबंध की एक कॉपी इस क्रिकेटर के पास साइन करने के लिए भेजी थी लेकिन व्यस्त कार्यक्रम की वजह से वह इस पर साइन नहीं कर पाई और बाद में कुछ गड़बड़ होने की आशंका के चलते मसला बीसीसीआई को बताया।

गौरतलब है कि मैच फिक्सिंग एक लिए फिक्सर्स नए-नए हथकंडे अपनाते हैं और इस बार उन्होंने महिला क्रिकेट मैच फिक्स करने की कोशिश की जिसमें सफलता नहीं मिली।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

Quick Links

App download animated image Get the free App now