Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज मैट रेनशॉ के सिर पर लगी गेंद, खिलाड़ी हुए परेशान

<p>" />
Modified 02 Oct 2018, 16:55 IST
न्यूज़
Advertisement

क्रिकेट इतिहास में जब भी सिर पर बॉल लगने की बात होती है तो ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी फिल ह्यूज के साथ हुई घटना आंखों के सामने तैरने लगती है। रविवार को ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज मैट रेनशॉ के साथ भी सिर पर गेंद पर लगने की घटना हुई, जिसके बाद सभी ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी चिंतित हो गए। हालांकि रेनशॉ की चोट उतनी गंभीर नहीं थी, लेकिन पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले पहले टेस्ट में उनके खेलने पर संशय बना हुआ है।

रविवार को रेनशॉ पाकिस्तान ए के खिलाफ प्रैक्टिस मैच खेलते हुए शॉर्ट लेग पोजिशन पर फील्डिंग कर रहे थे।। तभी पाकिस्तानी बल्लेबाज आबिद अली ने नाथन लियॉन की गेंद पर पुल शॉट खेला। उनका शॉट सीधे रेनशॉ के हेलमेट पर जाकर लगा, जिसके बाद वो मैदान पर ही बैठ गए। उन्हें प्राथमिक उपचार देने के बाद मैदान से बाहर ले जाया गया। हालांकि कुछ वक्त बाद ओपनर आरोन फिंच ने बताया कि रेनशॉ की हालात ठीक है। हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि चयनकर्ता उन्हें पाकिस्तान के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में खेलने देने पर सहमत नहीं हैं। 

बता दें कि इससे पहले मार्च में भी रेनशॉ को ऑस्ट्रेलिया में खेलते हुए इसी तरह की चोट लगी थी। उससे पहले 2017 में पाकिस्तान के खिलाफ फील्डिंग करते हुए उन्हें गेंद लगी और वो सिडनी टेस्ट से बाहर हो गए थे। गौरतलब है कि नवंबर 2016 में टेस्ट क्रिकेट में कदम रखने वाले रेन शॉ अब 33.47 की औसत से 623 रन बना चुके हैं , जिसमें एक शतक भी उनके नाम दर्ज है।

बता दें कि इस अभ्यास मैच में ऑस्ट्रेलिया के स्पिनर नाथन लियोन ने आठ विकेट चटकाए। चार दिवसीय मैच में दूसरे दिन का खेल समाप्त होने के बाद आस्ट्रेलिया ने आईसीसी अकादमी मैदान पर दो विकेट गंवाकर 207 रन बना लिये। ऑस्ट्रेलिया विपक्षी टीम से 71 रन से पीछे हैं और उसके आठ विकेट बचे हैं। इससे पहले पाकिस्तान ए की टीम ने छह विकेट पर 247 रन से आगे खेलना शुरू किया और पूरी टीम 278 रन पर सिमट गयी। 

Published 02 Oct 2018, 16:55 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now
❤️ Favorites Edit