Create

राहुल त्रिपाठी को जल्द मिले भारतीय टीम की तरफ से खेलने का मौका, पूर्व ऑस्ट्रेलियाई ओपनर का बयान

Nitesh
राहुल त्रिपाठी (Photo Credit - IPLT20)
राहुल त्रिपाठी (Photo Credit - IPLT20)

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज ओपनर मैथ्यू हेडन (Matthew Hayden) ने सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के दिग्गज बल्लेबाज राहुल त्रिपाठी (Rahul Tripathi) को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि राहुल त्रिपाठी को जल्द से जल्द भारतीय टीम में खेलने का मौका मिलना चाहिए।

राहुल त्रिपाठी ने मंगलवार को मुंबई इंडियंस के खिलाफ मुकाबले में जबरदस्त धुआंधार पारी खेली। उन्होंने सिर्फ 44 गेंद पर 9 चौके और 3 जबरदस्त छक्के की बदौलत 76 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली। राहुल त्रिपाठी ने जिस तरह से शॉट्स लगाए उससे हर कोई काफी प्रभावित है। यही वजह है कि उन्हें अब इंडियन टीम में शामिल किए जाने की मांग होने लगी है। साउथ अफ्रीका सीरीज के लिए कई सारे सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया जाएगा। ऐसे में फैंस चाहते हैं कि त्रिपाठी को इस सीरीज में मौका मिले।

राहुल त्रिपाठी के पास काफी क्षमता है - मैथ्यू हेडन

मैथ्यू हेडन भी राहुल त्रिपाठी से काफी प्रभावित हैं। उनके मुताबिक त्रिपाठी को अपना इंडिया डेब्यू जल्द ही करना चाहिए।

स्टार स्पोर्ट्स पर बातचीत के दौरान उन्होंने कहा "जिस तरह से वो अप फ्रंट होकर खेलते हैं वो मुझे काफी पसंद है। मेरे हिसाब से सनराइजर्स हैदराबाद की बल्लेबाजी में यही चीज मिस थी। जब विकेट धीमी हो रही है तो पावरप्ले के पहले छह ओवर में रन बनाना काफी जरूरी हो जाता है। केन विलियमसन ने खुद को बल्लेबाजी में डिमोट करके अच्छा फैसला लिया। जिस तरह से राहुल त्रिपाठी ने जिम्मेदारी उठाई वो देखना काफी शानदार रहा। मेरे हिसाब से उनके पास इंटरनेशनल लेवल पर खेलने का पोटेंशियल है। वो गेंद को काफी तेजी से हिट करते हैं और विकेट के दोनों दिशा में शॉट लगा सकते हैं।

हेडन ने आगे कहा "राहुल त्रिपाठी जिस तरह से शॉर्ट-पिच गेंदों को खेलते हैं वो काबिलेतारीफ है। ऑस्ट्रेलिया में इस तरह के बल्लेबाज काफी सफल हो सकते हैं। मैं ये नहीं कह रहा कि उनका चयन टी20 वर्ल्ड कप के लिए होगा लेकिन बाउंसी विकेटों पर खेलने का तरीका उन्हें मालूम है।"

Quick Links

Edited by Nitesh
Be the first one to comment