Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

सर्फिंग करते हुए मैथ्यू हेडन हुए दुर्घटना के शिकार, गंभीर रूप से घायल

Naveen Sharma
FEATURED WRITER
न्यूज़
Published 08 Oct 2018, 14:22 IST
08 Oct 2018, 14:22 IST

Enter ca

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व ओपनर बल्लेबाज मैथ्यू हेडन वॉटर सर्फिंग के दौरान गंभीर रूप से घायल हो गए। गनीमत रही कि गर्दन और रीढ़ की हड्डी में चोट लगने के बाद एक गंभीर हादसा होने से बच गया। क्वीन्सलैंड के स्ट्राडब्रोक आइसलैंड में अपने बेटे जोश के साथ सर्फिंग करते समय यह घटना हुई। 

हेडन को घटनास्थल से तुरंत अस्पताल ले जाया गया तथा स्कैन कराया गया। जहां गर्दन और रीढ़ की हड्डी में चोट की बात पता चली और वे अभी भर्ती हैं। यह हादसा तब हुआ जब शुक्रवार को वे अपने बेटे के साथ सर्फिंग कर रहे थे तथा तेज लहरों से उनका टकराव हुआ। हेडन ने घटना के बारे में कहा कि मेरे सिर को लहर ने मेरे और अपने वजन से मोड़ दिया। मैं बाहर नहीं आ पाया लेकिन पीठ के बल घुमने में कामयाब रहा।

हादसे के बाद अस्पताल में उपचाराधीन मैथ्यू हेडन ने कहा कि आइसलैंड पर मदद करने वाले तमाम लोगों का धन्यवाद करता हूँ। उनका रवैया एकदम सहयोग करने वाला था और बहुत जल्दी उन्होंने हमारी मदद की।

यह पहली बार नहीं है कि यह पूर्व कंगारू खिलाड़ी हादसे का शिकार हुआ हो। इससे पहले 2000 में उनकी मछली पकड़ने की नाव पलट गई थी। इसके बाद हेडन और एंड्रू सायमंड्स को एक किलोमीटर से भी अधिक दूरी तैरकर तय करनी पड़ी थी।

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को 2009 में अलविदा कहने वाले इस खिलाड़ी ने अपने जमाने में गेंदबाजों की जमकर धुनाई की। वे एक आक्रामक बल्लेबाज माने जाते थे और वन-डे क्रिकेट में एडम गिलक्रिस्ट के साथ उनकी जोड़ी देखने लायक होती थी। ऑस्ट्रेलिया के लिए हेडन ने 103 टेस्ट मैचों के अलावा 161 वन-डे मुकाबले और 9 टी20 मैच भी खेले। वॉटर सर्फिंग में उनकी खासी दिलचस्पी रहती है और इसका सबूत भी वे कई बार ट्विटर और इन्स्टाग्राम पर अपनी फोटो पोस्ट कर देते रहते हैं। 

Modified 20 Dec 2019, 19:09 IST
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...