Create
Notifications

एमएस धोनी को कप्तान के तौर पर IPL 2023 खेलना चाहिए या नहीं, सीएसके के पूर्व ओपनर ने दिया चौंकाने वाला बयान

एमएस धोनी ने अगले सीजन भी खेलने की पुष्टि कर दी है
एमएस धोनी ने अगले सीजन भी खेलने की पुष्टि कर दी है
Prashant Kumar

आईपीएल 2022 (IPL 2022) में शुक्रवार को चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) ने मौजूदा सीजन में टूर्नामेंट का अपना आखिरी मैच खेला। इस मैच के नतीजे से भले ही उनके समर्थको को ख़ुशी न मिली हो लेकिन टॉस के दौरान एमएस धोनी (MS Dhoni) ने आईपीएल में अपने भविष्य को लेकर जो कहा, उससे जरूर उनके चाहने वालों को जश्न मनाने का मौका मिलेगा। दिग्गज खिलाड़ी ने पुष्टि कर दी है कि वह अगले सीजन भी खेलते हुए नजर आएंगे और सभी अटकलों को ख़ारिज किया।

हालांकि ऑस्ट्रेलिया और चेन्नई सुपर किंग्स के पूर्व खिलाड़ी ने इसे फ्रेंचाइजी के लिए एक मुश्किल निर्णय माना है। उन्होंने राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन और धोनी के मौजूदा सीजन के आंकड़ों की तुलना की। उन्होंने कहा कि 300 से अधिक रन बनाने वाले सैमसन धोनी से अधिक योगदान देने के बावजूद आलोचनाओं का शिकार हो रहे हैं।

स्टार स्पोर्ट्स पर हेडन ने कहा,

यह वास्तव में कठिन है। यह इस बात पर निर्भर करता है कि फ्रेंचाइजी क्या उम्मीद करती है। अगर आप ऐसा कप्तान चाहते हैं जिसने इस सीजन में 128 के स्ट्राइक रेट से 200 रन बनाए हों, तो कोई बात नहीं। उसके हाथों में अभी भी शक्ति है, उसके पास अभी भी स्टंप के पीछे वह सजगता है, वह अभी विकेटों के बीच दौड़ने में तेज है। वह पूरे आईपीएल में सबसे अनुभवी कप्तान भी है और उन खिताबों को अपने नाम किया है। लेकिन जब वे टीम को फिर से बनाने के बारे में सोचेंगे तो देखना होगा कि उसमें एमएस धोनी कितना योगदान देने वाले हैं।

यह एक भावनात्मक फैसला होगा - मैथ्यू हेडन

हेडन का मानना है कि धोनी को अगले सीजन मौका देना चेन्नई का भावनात्मक निर्णय होगा लेकिन अगर आप योगदान को देखें तो फिर उनके कप्तान के तौर पर बरकरार रखने की कोई उम्मीद नहीं। उन्होंने आगे कहा,

यदि आप उनके वास्तविक योगदान को देखें तो मैं कहूंगा कि खेलने का कोई मौका नहीं है। सैमसन पर एक नज़र डालें, उन्होंने 30 की औसत से 300 से अधिक रन बनाए हैं और यह अभी भी सवाल है कि क्या यह एक लीडर के रूप में काफी बड़ा योगदान है। तो ये वो चीजें हैं जिन्हें मापा जाएगा और यह एक बहुत ही भावनात्मक फैसला होगा। क्राउड को सुनें कि वे उसे कैसे जवाब देते हैं। और यह बहुत महत्वपूर्ण है और यही कारण है कि मैं इस बातचीत में शामिल होने में असफल रहता हूँ।

Edited by Prashant Kumar

Comments

comments icon1 comment

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...