Create

दिनेश कार्तिक को फिनिशर का रोल देना सही नहीं है, मैथ्यू हेडन ने भारतीय टीम मैनेजमेंट पर उठाए सवाल

India v Australia - T20 International Series: Game 1
दिनेश कार्तिक को लेकर लगातार सवाल उठ रहे हैं

ऑस्ट्रेलियाई टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज मैथ्यू हेडन ने भारतीय टीम (Indian Cricket Team) में दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) को फिनिशर का रोल देने पर सवाल उठाए हैं। उन्होंने कहा है कि कार्तिक को बैटिंग ऑर्डर में और ऊपर आना चाहिए और उन्हें इतना नीचे बल्लेबाजी के लिए नहीं भेजना चाहिए।

दरअसल आईपीएल के बाद दिनेश कार्तिक को टीम में लाया ही इसलिए गया था कि वो आखिर के 3-4 ओवरों में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करके फिनिशर की भूमिका निभाएंगे। कार्तिक को देखें तो उनके अंदर मैच फिनिश करने की काबिलियत है। वो कुछ ही गेंदों पर मैच का पासा पलट सकते हैं लेकिन कई बार ऐसा हुआ है कि जब तक वो क्रीज पर आए हैं तब तक बहुत देर हो चुकी थी।

दिनेश कार्तिक को बैटिंग ऑर्डर में ऊपर आना चाहिए - मैथ्यू हेडन

मैथ्यू हेडन के मुताबिक कार्तिक को और पहले भेजना चाहिए। मोहाली में अक्षर पटेल को कार्तिक से पहले भेजे जाने से मैथ्यू हेडन खुश नहीं थे। उन्होंने कहा,

मैं दिनेश कार्तिक के रोल के बारे में सोच रहा था। मैं ये समझ नहीं पा रहा हूं कि उन्हें और ऊपर बल्लेबाजी के लिए क्यों नहीं भेजा जाता है। मैं कार्तिक का अपमान नहीं कर रहा हूं बस इतना कहना चाहता हूं कि उन्हें बैटिंग का ज्यादा मौका मिलना चाहिए लेकिन इसका उल्टा हो रहा है। मेरे हिसाब से कार्तिक इतने अच्छे प्लेयर हैं कि पहले आकर भी शॉट्स खेल सकते हैं। मुझे उनके फिनिशर का रोल निभाने से दिक्कते हैं। उन्हें बैटिंग ऑर्डर में और पहले आना चाहिए।

आपको बता दें कि दिनेश कार्तिक ने आईपीएल 2022 में आरसीबी के लिए फिनिशर की भूमिका निभाई थी और अंतिम ओवरों में ताबड़तोड़ रन बनाए थे। उन्‍होंने आईपीएल 2022 में 16 मैचों में 183.33 के स्‍ट्राइक रेट से 330 रन बनाए। इसी वजह से करीब 3 साल बाद कार्तिक की राष्‍ट्रीय टीम में वापसी हुई।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment