Create

क्रिकेट न्यूज: लुंगी पहनकर और नकली दाढ़ी लगाकर चेन्नई की लोकल मार्केट में घूमे मैथ्यू हेडन, मोलभाव करके की शॉपिंग

Enter caption

खेल हस्तियां भी कई बार साधारण लोगों की तरह जिंदगी जीना चाहती हैं। वह भी सड़कों पर आराम से घूमना चाहती हैं। स्थानीय दुकानों से खरीदारी करना चाहती हैं। भारत में किसी भी क्रिकेट हस्ती का साधारण तरीके से घूमना बहुत मुश्किल है। यही वजह है कि कई बार क्रिकेटर्स भेष बदलकर अपनी दबी हुई इच्छाओं को पूरा करते हैं। अब ऐसा ऑस्ट्रेलिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज मैथ्यू हेडन ने किया है। वह इन दिनों इंडियन प्रीमियर लीग के 12वें संस्करण में कॉमेंट्री के लिए भारत आए हुए हैं। भारत जैसे विविधता से भरे देश में वह खुद को शॉपिंग करने से नहीं रोक पाए और भेष बदलकर चेन्नई के बाजार में मोलभाव करने पहुंच गए। खास बात यह रही कि इस दौरान उन्हें किसी ने पहचाना तक नहीं।

चेन्नई घूमने के लिए उन्होंने दक्षिण भारत की पारंपरिक वेशभूषा को ही तवज्जो दी। हेडन ने वहां के लोगों की तरह लुंगी पहनी और लंबी दाढ़ी लगाकर टी-शर्ट के ऊपर शर्ट डालते हुए बाजार निकल गए। उन्होंने कहीं से भी खुद को ऐसा नहीं दर्शाया कि वह अनजान हैं और बाजार के बारे में कुछ जानते नहीं हैं। उन्होंने भारतीयों की तरह खरीदारी करते वक्त मोलभाव किया। चेन्नई की गलियों में घूमते हुए हेडन ने अपनी कुछ फोटोज सोशल मीडिया पर भी डालीं। हेडन ने कहा कि मुझे लोग बाजार में पहचान न पाएं इसके लिए मैंने अपनी आवाज कुछ भारी की थी। इसके बाद लुंगी, टोपी और शर्ट पहनकर मैं निकल गया।

हेडन ने इस बारे में बताया कि मैंने अपने साथी खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज स्पिनर शेन वॉर्न के साथ शर्त लगाई थी। इसमें मुझे टी नगर की लोकल मार्केट में जाकर करीब एक हजार रुपये की कीमत के अंदर खरीदारी करनी थी। मैंने शेन वॉर्न का चैलेंज स्वीकार कर लिया था। मैं एक हजार रुपये तक में बाजार से लुंगी, शर्ट, घड़ी जैसी चीजें खरीदने निकल पड़ा। हेडन द्वारा पोस्ट किए गए वीडियो में साफ नजर आ रहा है कि वह कैसे हाथ की घड़ी के लिए दुकानदार से मोलभाव कर रहे हैं।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment