श्रेयस अय्यर और यशस्वी जायसवाल समेत इन खिलाड़ियों ने जीता 'बेस्ट इंटरनेशनल डेब्यू मेन' का अवॉर्ड, लिस्ट आई सामने 

Neeraj
श्रेयस अय्यर और यशस्वी जायसवाल समेत दो अन्य खिलाड़ियों को मिला खास अवॉर्ड
श्रेयस अय्यर और यशस्वी जायसवाल समेत दो अन्य खिलाड़ियों को मिला खास अवॉर्ड

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने वार्षिक पुरस्कारों का ऐलान कर दिया है। यह समारोह आज शाम हैदराबाद में संपन्न हुआ। यही पर 25 जनवरी से भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG) बीच होने वाली पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का भी आगाज होना है। भारतीय टीम (Team India) के खिलाड़ियों के अलावा हेड कोच राहुल द्रविड़ ने भी इसमें शिरकत की। वहीं, इंग्लैंड के कोच ब्रेंडन मैकलम भी बतौर मुख्य मेहमान इसका हिस्स्सा बने।

बता दें कि 2019 के बाद बीसीसीआई ने खिलाड़ियों का सम्मान किया है। इसमें अंतरराष्ट्रीय स्तर पर बढ़िया प्रदर्शन करने वाले पुरुष और महिला टीम के सदस्यों को सम्मानित किया गया। वहीं, घरेलू क्रिकेट में उभरते हुए खिलाड़ियों को भी अवॉर्ड मिले।

बेस्ट इंटरनेशनल डेब्यू अवॉर्ड की बात करें, तो 2019-20 के लिए मयंक अग्रवाल ये अवॉर्ड जीतने वाले खिलाड़ी बने। उन्होंने अपना अंतरराष्ट्रीय डेब्यू 2018 में मेलबर्न में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले टेस्ट मुकाबले में किया था, जिसकी दोनों पारियों को मिलाकर दाएं हाथ के बल्लेबाज ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 118 रन बनाये थे और टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई थी।

वहीं, सीजन 2020-21 के लिए ये अवॉर्ड बाएं हाथ के ऑलराउंडर अक्षर पटेल को मिला। 2021-22 के लिए दाएं हाथ के स्टाइलिश बल्लेबाज श्रेयस अय्यर ने ये अवॉर्ड जीता। पिछले सीजन यानी 2022-23 का बेस्ट इंटरनेशनल डेब्यू अवॉर्ड यशस्वी जायसवाल को मिला, जिन्होनें वेस्टइंडीज के खिलाफ अपना अंतरराष्ट्रीय डेब्यू किया था। उस मुकाबले में उन्होंने 171 रनों की उम्दा पारी खेलकर टीम की जीत में अहम रोल अदा किया था।

गौरतलब है कि मयंक अग्रवाल पिछले लम्बे समय से भारतीय टीम से बाहर चल रहे हैं। हालाँकि, टीम में वापसी करने के लिए वह घरेलू क्रिकेट खेल रहे हैं। अक्षर, अय्यर और जायसवाल इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली आगामी टेस्ट सीरीज के दौरान एक्शन में दिखेंगे। तीनों को सीरीज के पहले दो मैचों के लिए स्क्वाड में शामिल किया है। तीनों के पास सीरीज में बेहतरीन प्रदर्शन करके अपनी छाप छोड़ने का अच्छा मौका होगा।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now