COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

रविचंद्रन अश्विन या रविंद्र जडेजा को नंबर 4 पर बल्लेबाजी की जिम्मेदारी दी जा सकती है: गौतम गंभीर

18   //    15 Jul 2018, 16:53 IST

भारतीय क्रिकेट टीम इस वक्त काफी अच्छा प्रदर्शन कर रही है। टीम सभी विभागों में शानदार खेल दिखा रही है। सब कुछ अच्छा चल रहा है लेकिन नंबर 4 की समस्या अभी भी भारत के लिए बनी हुई है। वहीं दिग्गज क्रिकेटर गौतम गंभीर ने एक बयान देकर सबको चौंका दिया है। उन्होंने कहा है कि भारतीय टीम नंबर 4 पर रविंचंद्रन अश्विन या फिर रविंद्र  जडेजा को आजमा सकती है।

क्रिकबज्ज से बातचीत में गौतम गंभीर ने कहा कि अगर नंबर 4 की जिम्मेदारी दी जाती है तो मैं रविचंद्रन अश्विन का समर्थन करुंगा और हार्दिक पांडया को नंबर 6 पर बल्लेबाजी करते हुए देखना चाहुंगा। अश्विन नंबर 7 और 4 दोनों जगह बल्लेबाजी कर सकते हैं। उस स्थिति में के एल राहुल नंबर 5, धोनी नंबर 6 और हार्दिक 7 पर बल्लेबाजी कर सकते हैं। गंभीर ने कहा कि अश्विन, कुलदीप और चहल के रूप में भारत के पास 3 अच्छे स्पिनर भी हो जाएंगे। इसलिए अश्विन या जडेजा में से किसी एक को नंबर 4 पर बल्लेबाजी की जिम्मेदारी दी जा सकती है। गंभीर ने कहा कि जो नंबर 4 पर बल्लेबाजी करेगा वो आपको 60 या 70 गेंद पर शतक बनाकर नहीं देगा। अगर वो तेजी से 30 या 40 रन भी बना देता है तो आने वाले बल्लेबाज जैसे के एल राहुल, हार्दिक पांड्या और एम एस धोनी उसका फायदा उठा सकते हैं। इससे आपको 6 गेंदबाजों का विकल्प भी मिलेगा और गेंदबाजी आक्रमण में गहराई आएगी।

गौरतलब है भारतीय टीम के लिए नंबर 4 की समस्या लंबे समय से बनी हुई है। इस क्रम पर कई बल्लेबाजों को आजमाया जा चुका है लेकिन कोई भी सफल नहीं रहा है। अंजिक्य रहाणे, केदार जाधव, मनीष पांडेय और दिनेश कार्तिक जैसे खिलाड़ी इस क्रम पर फ्लॉप रहे हैं। वहीं हाल ही में के एल राहुल को भी इस नंबर पर आजमाया गया लेकिन वो भी कुछ खास नहीं कर पाए। हालांकि अभी तक उनको ज्यादा मौके नहीं मिले हैं।

Advertisement
Fetching more content...