Create

भारत के खिलाफ तीसरे टी20 में बेहद अनोखे अंदाज में आउट हुई बल्‍लेबाज, देखें वीडियो

मेग लेनिंग ने कट शॉट खेलने का प्रयास किया, लेकिन अपना विकेट गंवाया
मेग लेनिंग ने कट शॉट खेलने का प्रयास किया, लेकिन अपना विकेट गंवाया

ऑस्‍ट्रेलिया महिला क्रिकेट टीम (Australia Women Cricket team) की कप्‍तान मेग लेनिंग (Meg Lanning) का भारत (India Women Cricket team) के खिलाफ कई प्रारूपों की सीरीज में बल्‍ले से प्रदर्शन उम्‍दा नहीं रहा है। भारत के खिलाफ करारा ओवल में तीसरे व अंतिम टी20 इंटरनेशनल मैच में भी उनका लचर प्रदर्शन जारी रहा और वे बेहद अनोखे अंदाज में आउट हुईं।

मेग लेनिंग तीसरे टी20 में 14 रन बनाकर खेल रही थी जब राजेश्‍वरी गायकवाड़ की गेंद पर उन्‍होंने कट शॉट खेलना चाहा। लेनिंग ने बढ़‍िया गैप ढूंढकर बाउंड्री जरूर जमाई, लेकिन उन्‍हें डगआउट लौटना पड़ा।

दरअसल, शॉट जमाने की फिराक में मेग लेनिंग ज्‍यादा ही क्रीज के अंदर चली गईं थीं और कट शॉट मारने के दौरान उनके बल्‍ले ने स्‍टंप्‍स से गिल्लियां बिखेर दी।

दुर्भाग्‍यवश मेग लेनिंग हिटविकेट आउट होकर डगआउट लौट गईं। महिलाओं के टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में यह सातवां मौका है जब महिला बल्‍लेबाज हिटविकेट आउट हुई। लेनिंग 14 गेंदों में 14 रन बनाकर आउट हुईं और उस समय ऑस्‍ट्रेलिया का स्‍कोर 7 ओवर में 44/2 हुआ था।

See how Lanning got out hit wicket, just the seventh time a batter has been dismissed in that fashion in women's T20Is #AUSvIND cricket.com.au/video/meg-lann…

इससे पहले भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्‍तान हरमनप्रीत कौर ने टॉस जीतकर ऑस्‍ट्रेलिया को बल्‍लेबाजी का न्‍यौता दिया। रेणुका सिंह ने दूसरे ओवर में एलिसा हीली को विकेटकीपर के हाथों कैच आउट कराकर ऑस्‍ट्रेलिया को पहला झटका दिया। फिर लेनिंग दुर्भाग्‍यवश तरीके से आउट हुईं। पूजा वस्‍त्राकर ने फिर एश्‍ले गार्डनर को विकेट के पीछे कैच आउट कराया। दीप्ति शर्मा ने ऐलिसा पेरी को चलता किया।

बेथ मूनी ने 43 गेंदों में 61 रन की उम्‍दा पारी खेली। राजेश्‍वरी गायकवाड़ की गेंद पर हरमनप्रीत कौर ने मिड ऑफ पर मूनी का शानदार कैच पकड़ा। हालांकि, ताहिला मैक्‍ग्रा ने 31 गेंदों में 44 रन की शानदार पारी खेली, जिसकी मदद से ऑस्‍ट्रेलिया महिला ने 20 ओवर में 4 विकेट खोकर 149 रन बनाए।

मेग लेनिंग का ऑस्‍ट्रेलिया को भारत पर सीरीज जीत दिलाने का इरादा

ऑस्‍ट्रेलिया महिला ने पहले दो वनडे जीते जबकि एक डे/नाइट टेस्‍ट ड्रॉ रहा। फिर भारत महिला के खिलाफ पहला टी20 इंटरनेशनल मैच ड्रॉ रहा, लेकिन ऑस्‍ट्रेलिया महिला दूसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में जोरदार वापसी करते हुए जीत दर्ज की और सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाई।

मेग लेनिंग को उम्‍मीद होगी कि ऑस्‍ट्रेलिया केा तीसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में जीत दिलाए। आखिरी टी20 इंटरनेशनल मैच से पहले ऑस्‍ट्रेलिया महिला ने प्‍वाइंट्स टेबल में 9-5 की बढ़त बना रखी है।

Quick Links

Edited by Vivek Goel
Be the first one to comment