इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए दिग्गज तेज गेंदबाज की होगी वापसी, ऑस्ट्रेलियाई कोच ने की पुष्टि 

मेगन स्कट को एकमात्र टेस्ट में मौका नहीं दिया गया था
मेगन स्कट को एकमात्र टेस्ट में मौका नहीं दिया गया था

ऑस्ट्रेलिया महिला क्रिकेट टीम की कोच मैथ्यू मोट ने सोमवार को पुष्टि की कि तेज गेंदबाज मेगन स्कट (Megan Schutt) गुरुवार से शुरू होने वाले आगामी महिला एशेज वनडे सीरीज के लिए निश्चित रूप से प्लेइंग इलेवन में शामिल होंगी।

दुनिया की नंबर 3 वनडे गेंदबाज स्कट को एशेज सीरीज के दौरान खेले गए एकमात्र एशेज टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया की प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं किया गया था और इस निर्णय ने सभी को हैरान किया था।

cricket.com.au ने मोट के हवाले से कहा,

अगर वह इन तीन वनडे मैचों के लिए वापस नहीं आई तो वह मुझे मार डालेगी। उसने इस फैसले (टेस्ट में बाहर बैठने के लिए) का अच्छे से समर्थन किया। हमने बहुत पहले ही बता दिया था कि यह उसके सर्वोत्तम हित में नहीं होगा,

उन्होंने आगे कहा,

मुझे लगता है मेडिकल टीम ने उस पर अच्छा काम किया है। वह निश्चित रूप से वनडे मैचों की शुरूआती मैचों के लिए वापस आएगी और उम्मीद करते हैं की तीनों मैच खेलेगी और उम्मीद है कि वर्ल्ड कप में अच्छे से लीड करेगी।

आपको बता दें ऑस्ट्रेलिया को एशेज को रिटेन करने के लिए महज एक मैच जीतने की जरूरत है। वहीं अगर उन्हें एशेज जीतना है, तो तीन में से दो मैच में जीत दर्ज करना अत्यंत आवश्यक है।

ऑस्ट्रेलिया एशेज टीम

डार्सी ब्राउन, निकोला केरी, स्टेला कैंपबेल, हन्ना डार्लिंगटन, एशले गार्डनर, राचेल हेन्स (वीसी), एलिसा हीली, जेस जोनासेन, अलाना किंग, मेग लैनिंग (कप्तान), ताहलिया मैक्ग्रा, बेथ मूनी, एलिसा पेरी, मेगन स्कट , एनाबेल सदरलैंड

आपको बता दें कि एशेज सीरीज में खेली गयी टी20 सीरीज के तीन मैचों में से एक मैच ही पूरा हुआ था और इस मैच को ऑस्ट्रेलिया ने अपने नाम किया था। इसके बाद खेले गए एकमात्र टेस्ट में बेहद ही रोमांचक मुकाबला देखने को मिला, जहाँ मैच के अंतिम दिन इंग्लैंड ने आख़िरी विकेट बचाकर मैच ड्रॉ कराने में कामयाबी हासिल की।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar